July 6, 2020
Headlines प्रदेश

अरविंद केजरीवाल चुने गये विधायक दल के नेता: शपथ ग्रहण में पूरी दिल्ली को न्योता

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद एकबार फिर से दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनने जा रही है. बुधवार सुबह AAP विधायकों की हुई बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. मंगलवार दिल्ली विधानसभा चुनाव के आये परिणामों में आम आदमी पार्टी को 62 सीटों पर जीत मिली थी.

बतादें कि आज सुबह आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों कि हुई बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल को सर्वसम्मति से विधायक दल का नया चुन लिया गया है. बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव रखा. चुनाव के प्रभारी संजय सिंह इस प्रक्रिया के प्रभारी थे, जिसके बाद विधायकों ने एकराय के साथ केजरीवाल को नेता चुना.

Loading...

अबतक का सबसे छोटा अंतरराष्ट्रीय वनडे स्कोर: नेपाल ने अमेरिका को 35 रन पर किया ऑलआउट

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद दिल्ली के मनीष सिसोदिया ने कहा अरविंद केजरीवाल 16 को शपथ लेंगे. दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल जी और उनके नेतृत्व में नई सरकार 16 फ़रवरी को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगी. मेरी आप सबसे अपील है कि अपने बेटे को आशीर्वाद देने और उनका हौसला बढ़ाने के लिए आप भी 10 बजे से वहाँ ज़रूर पहुँचे’. आगे सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘आज शाम पटपड़गंज विधानसभा में तीन बजे से धन्यवाद यात्रा निकाल रहा हूँ. विधानसभा के चारों वॉर्ड्ज़ में घूमकर वोटर्स का दिल से धन्यवाद करूँगा कि उन्होंने नफ़रत की राजनीति की जगह शिक्षा की राजनीति को विजयी बनाया’.

विधायक दल की बैठक के बाद प्रेस वार्ता में बोलते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि, ‘लोगों को सस्ती बिजली देना, पानी उपलब्ध कराना ही असली देशभक्ति है. दिल्ली के लोगों ने संदेश दे दिया है कि अरविंद केजरीवाल हमारा बेटा है, चुनाव के दौरान काफी नफरत फैलाई गई.

जीत का जश्न मना रहे AAP विधायक के काफिले पर हमला: एक कार्यकर्ता की मौत

https://twitter.com/AamAadmiParty/status/1227503129001725953

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 सीटों वाली विधानसभा में 62 सीटों पर जीत मिली है. जबकि बीजेपी को इसबार आठ सीटों पर जीत हासिल हुई है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इसबार भी खाता नहीं खोल सकी है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply