July 2, 2020
Top News अन्य

जानलेवा शादी: 95 लोग कोरोना से संक्रमित-दुल्हे की मौत

पटना: राजस्थान की तरह ही बिहार की राजधानी पटना में एक शादी समारोह कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. शादी समारोह में शामिल हुए 95 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आई है, जबकि दुल्हे की मौत भी हो चुकी है. इस शादी में लापरवाही की सभी हदें कार कर दी गयी थीं.

बतादें कि पूरा मामला राजधानी पटना से 50 किलोमीटर दूर स्थित पालीगंज क्षेत्र में आने वाले एक गाँव का है. जहाँ 15 जून को एक शादी समारोह हुआ था. जिसमें सरकारी नियम का यदों की खुलेआम धज्जियाँ उड़ा दी गयी थीं. सबसे पहले शादी में तय लोगों से अधिक लोगों को बुलाया गया था. 15 जून को हुई इस शादी में शामिल 95 मेहमान कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

Loading...

1 जुलाई से देश में अनलॉक 2: जान लीजिये सरकार की यह गाइडलाइंस…

दरअसल एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर 30 वर्षीय दूल्हा शादी करने के लिए 23 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आया था. जिसके बाद उसे होम क्वारंटाइन कर दिया गया, इसी दौरान उसके अंदर कोविड-19 के लक्षण पाए गए लेकिन परिवार वालों ने जांच कराने के बजाए उसकी शादी में व्यस्त रहे और 15 जून को शादी भी करवा दी. शादी के 2 दिन बाद ही दुल्हे की तबीयत बिगड़ गई और पटना एम्स ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई. मौत के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आई तो प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिसके बाद जिला प्रशासन शादी में शामिल हुए सभी मेहमानों की कोरोना जांच करवा रहे हैं.

बैन के बाद प्ले स्टोर से भी गायब: टिकटॉक ने बयान जारी कही यह बड़ी बात…

जिसमें अभी तक 95 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आई है. इस मामले में लगभग साढ़े 300 लोगों का सैंपल लिया जा चुका है. जिसमें बारात में आने वाले रिश्तेदार, बाराती, हलवाई, फोटोग्राफर से लेकर किराना और सब्जी विक्रेता तक शामिल हैं. फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और बारात में शामिल होने वाले लोगों को खोज खोज कर उनका जांच के लिए नमूना लिया जा रहा है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply