July 2, 2020
Headlines राष्ट्रीय

कोरोना वायरस: 1 लाख 90 हजार मामले, एक दिन सबसे अधिक लोगों की मौत…

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस तेजी से पाँव पसार रहा है. सोमवार को देश में कोरोना वायरस के 8 हजार से अधिक मामले एक साथ आये हैं. जिसके बाद देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 1 लाख 90 हजार से अधिक हो गयी है. वहीँ पिछले 24 घंटे में अबतक सबसे अधिक लोगों की मौत का का आंकड़ा भी पार हो गया है.

सोमवार को केंद्र सरकार के लॉकडाउन 4.0 की मियाद ख़त्म हो गयी है और देश में नया और तमाम तरह की ढील देने वाला लॉकडाउन 5.0 शुरू हो गया है. एक ओर केंद्र सरकार लॉकडाउन में ढील का दायरा बढ़ा रही है तो वहीँ इस ढील के बीच कोरोना वायरस भी अपना दायरा बढ़ाता जा रहा है. सोमवार तक देश में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा इजाफा हुआ है.

टूट गयी संगीत की मशहूर जोड़ी: किडनी की बीमारी और कोरोना से वाजिद खान का निधन…

Loading...

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के नये 8 हजार से अधिक मामले आये हैं. यह मामले टेस्ट के लिए नमूने लेने और उनके टेस्ट पॉजिटिव निकलने के बीच के समय को 24 घंटे में ही काउंट किया गया है. वहीँ इन आठ हजार मामलों के साथ देश में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1 लाख 90 हजार पार हो चुकी है. जबकि इस वायरस की चपेट में आकर 5300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों की माने तो देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 1,90,535 सामने आये हैं, जिसमें 93,322 मामले अभी भी एक्टिव हैं. जबकि 91,818 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

पकड़े गये पाकिस्तानी उच्चायोग के दो जासूस: दिल्ली के पते पर बनवा लिए फर्जी आधार कार्ड…  

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले चौबीस घंटे में देश में 8,392 कोरोना वायरस के केस आए हैं, जो अबतक का सबसे अधिक उछाल है. इतना ही नहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 230 लोगों की मौत भी हुई है. जोकि अबतक का एकदिन में मरने वालों का सबसे अधिक आंकड़ा है. भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु जैसे राज्यों में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले रिपोर्ट किये गये हैं. ऐसे में सोमवार से लागू लॉकडाउन 5.0 के बाद भी इन राज्यों में सभी प्रकार की ढील नहीं दी गयी है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply