Thursday, July 29, 2021

मेरी बेटियों से होती है छेड़छाड़-शहर क़ाज़ी धमकी देता: पलायन करने को मजबूर 8-10 हिंदू परिवारों का दर्द

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के नॉएडा में जहाँ एक बड़ा धर्मांतरण गिरोह का पर्दाफाश हुआ है तो वहीँ अब हैरान करने वाली खबर कानपुर से सामने आ रही है. कानपुर के कर्नलगंज इलाके में कई हिंदू परिवार ‘शहर काजी’ और उनके साथियों की धमकियों के डर से घर छोड़कर भागने को मजबूर हो रहे हैं. परिवार ने आरोप लगाया की समुदाय विशेष के लोग उनकी बेटियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं और कार्रवाई करने पर अंजाम भुगतने की धमकी देते हैं.

एएनआई की खबर के अनुसार कानपुर के कर्नलगंज में कई हिंदू परिवारों ने अपने घरों की दीवारों पर “यहाँ से पलायन कर रहे हैं” लिखा है. इस मामले में जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि शहर के क़ाज़ी और उसके भाड़े के साथियों से तंग आकर यह परिवार पलायन करने का विचार कर रहे हैं.

परिवार के मुस्लिम पड़ोसी उन्हें धमकी देते हैं और उनकी बेटियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं. इस बारे में ANI न्यूज़ एजेंसी ने कानपुर पुलिस कमिश्नर के हवाले से लिखा है कि, ‘हमें छेड़छड की शिकायतें मिलीं हैं उसके बाद कुछ परिवारों ने पलायन करने की बात कही है. मामला छेड़छाड़ से जुड़ा है जोकि दो समुदाय के बीच का है.

इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.’ आगे अधिकारी ने बताया कि, ‘8-10 हिंदू परिवारों ने पलायन करने की बात कही है. उन्होंने शहर काजी पर आरोप लगाया है कि, ‘उन्हें उनके साथियों ने धमकी दी है कि अगर लड़की से छेड़छाड़ मामले में कार्रवाई आगे बढ़ाई गयी तो इसका अंजाम बुरा होगा. जिसके बाद हिंदू परिवारों ने पलायन करने की बात कही है. कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने परिवार के जनों को भरोसा दिया है कि वह बिना भय के रहे. उनके मामले में कार्रवाई की जा रही है.

सचिन टीम में रहेंगे या होंगे ‘आउट’: राजस्थान की सियासत में सब कुछ असमान्य

अभी तक धमकी देने वालों की पहचान नहीं हुई है. धमकी मामले में प्राथमिकी दर्ज कर गैंगस्टर ऐक्ट (एनएसए) लगाने का फैसला किया गया है. आपको जानकारी के लिए बतादें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में बड़ा धर्मांतरण गिरोह का भांडा फूटा है. जहाँ दिव्यांग, कमजोर और असहाय लोगों को लालच और धमकाकर उनको इस्लाम धर्म अपनाने पर मजबूर किया जाता था. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चूका है. मामले के तार केरल से होते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक जुड़े हो सकते हैं.

महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए JOURNALIST INDIA के साथ जुड़े रहिये.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News