August 11, 2020
नौकरी/शिक्षा

जल्दी करें: डाक विभाग में निकली नौकरी-बन सकेंगे ब्रांच पोस्टमास्टर  

श्रीनगर: कोरोना महामारी के कारण देश में लाखों लोगों की नौकरी चली गयी है या फिर संकट में है. रोजगार के साधन ख़त्म हैं और अर्थव्यवस्था का बेड़ागर्क हो चुका है. ऐसे में जम्मू कश्मीर में बम्पर भर्ती निकली हुई है.

जम्मू कश्मीर के पोस्ट ऑफिस विभाग में भर्ती निकली हुई है. अगर आप दसवीं तक भी पढ़े हो मतलब दसवीं तक भी… तो जल्दी से आवेदन कर दो. जम्मू कश्मीर पोस्टलसर्किल GDS में ग्रामीण डाक सेवक 422 से पदों पर भर्ती निकाली गयी है. जिसकी आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 अगस्त 2020 तक इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक के पद शामिल हैं. भर्ती के नियमों के अनुसार आवेदक का 10वीं पास तक होना जरूरी है.

राजस्थान: कांग्रेस सरकार गिराने की कोशिश-दो बीजेपी नेता गिरफ्तार

वहीं, उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है. हालांकि, अगर आप SC-ST के कई तो 40 के बाद में भी अप्लाई कर सकते हैं… अरे अप्लाई तो अभी करना है लेकिन अगर 40 साल के पार हो तो भी अप्लाई कर दो.

Loading...

ग्रामीण डाक सेवक के उम्मीदवारों को कम्प्यूटर का ज्ञान होना चाहिए. डाक सेवक के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क के रूप में UR/OBC/EWS वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि महिलाओं और SC/ST वर्ग के उम्मीदवार फ्री में ही अप्लाई कर सकते हैं. बस दसवीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है.

कोरोना के दौर में भी बढ़ा देश का विदेशी मुद्रा भंडार: एक हफ्ते में 4 खरब से अधिक रुपए…   

अगर आपके पास हाईस्कूल के बाद की भी कोई डिग्री है तो वह यहाँ काम नहीं आयेगी. डाक विभाग में डाक सेवकों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 05 अगस्त 2020 तक इस आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इस लिंक पर क्लिक कर करें अभी अप्लाई लिंक

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply