May 23, 2019
खेल मुख्य खबरें

‘140 किमी की रफ़्तार से गेंदबाजी करने वाले कामरान आज क्यों कर रहे हैं मजदूरी’

आईपीएल: आईपीएल 2019 का सीजन शुरू होने वाला है. जहाँ नये नये खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. कुछ मौका पाकर लाइट में भी आ जायेंगे तो कुछ गुमनाम जिन्दगी जीने लगे हैं. जैसा कि कामरान खान के साथ हुआ है.

बतादें कभी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले कामरान खान की किस्मत ने ऐसी पलती मारी की खेल तो दूर आज उन्हें लोग भूलने भी लगे हैं. एक समय था जब राजस्थान के लिए खेलने के दौरान लोगों की जुबान पर था कि यह खिलाड़ी आगे काफी नाम कमाएगा, लेकिन इसे किस्मत का खेल कहो या कुछ और कि कामरान खान के साथ सबकुछ उलटा होता गया. उनका कैरियर सिमटता ही नहीं बल्कि खत्म भी हो चुका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज वह खेतों में काम कर रहे हैं. लेकिन उसके साथ भी उन्होंने हार नहीं मानी है और उम्मीद कर रहे हैं वह जल्द वापसी करेंगे. 10 मार्च 1991 को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में जन्म लेने वाले कामरान ने अपनी मेहनत के बल पर आईपीएल में जगह बनाई थी.

पढ़ाई बीच में ही छोड़कर कामरान ने खेल जगत में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई को अपना दूसरा घर बनाया और एक छोटे से कमरा किराए पर लेकर अपना सफर शुरू किया. लगभग एक साल बाद इस खिलाड़ी को मुंबई में पुलिस क्लब से खेलने का मौका मिला. जिसके बाद तो मानो कामरान की किस्मत ही पलट गयी हो पुलिस क्लब के लिए खिलते हुए कामरान ने चार विकेट लिए तो राजस्थान रॉयल्स के कुछ दिग्गजों ने कामरान को आईपीएल तक पहुंचा दिया. कामरान खान यार्कर के लिए मशहूर थे और 140 किमी/ प्रति घंटे की रफ्तार से गेदबाजी करते थे. राजस्थान ने उन्हें 2009 में अपनी टीम में शामिल किया.

Loading...

इस गेंदबाज ने इस सीजन 9 मैचों में 9 विकेट लिए. राजस्थान के लिए खेलते हुए एक मैच में सुपर ओवर में कामरान ने क्रिस गेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी को आउट करके मैच अपने नाम कर लिया. जिसके बाद वह स्टार बन गये. लेकिन कुछ ही समय में उनकी किस्मत फिर पलटी. जिसके बाद इस खिलाड़ी का क्रिकेट से नाम ही गायब होता चला गया. साल 2010 में राजस्थान ने उन्हें बाहर किया उसके बाद 2011 में पुणे के लिए खेले लेकिन 2012 में पुणे से भी बाहर कर दिया गया. जिसके बड़ा से आज तक कामरान सुर्ख़ियों से गायब ही हो गये. गुमनामी की जिन्दगी जी रहे कामरान को अभी भी उम्मीद है कि वह वापसी करेंगे.

Loading...

Related Posts