Uttar Pradesh

आम आदमी बन नशे की पुड़िया लेने गये योगी के विधायक…

लोनी: एनसीआर में नशे का कारोबार लगातार फल-फूल रहा है. वहीँ नशा कारोबारियों पर पुलिस का रहमो करम के चलते इनके खिलाफ कोई सख्त कमद उठाया नहीं जाता है? ऐसे में क्षेत्र की जनता ने स्थानीय विधायक से जब इस बारे में शिकायत की तो उन्होंने ऐसा कदम उठाया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है.

बतादें कि नशा तस्करों से त्रस्त लोनी ने अंसार विहार कॉलोनी के सैकडों लोग क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने क्षेत्रीय जनता की शिकायत पर खुद नशा कारोबारियों के खिलाफ मैदान में उतर गये. लोगों की शिकायत के बाद शाम को विधायक ने हकीकत जानने के लिए खुद ग्राहक बन कर गांजा लेने के लिए पहुंचे गये. इस दौरान उन्होंने अपना गेटअप चेंज कर लिया था. बताया जा रहा है कि विधायक ने गेटअप क्या चेंज किया नशा कारोबारियों ने विद्यायक से ही सौदा करना शुरू कर दिया.  इस दौरान विधायक नंदकिशोर ने अपने साथियों को दूर ही खड़ा कर दिया और बिना सुरक्षाबल के ही आगे बढ़ कर नशे के करोबारियों का पता लगाने चल दिए.

इसी दौरान उन्हें गांजा विक्रेता दिख गया. जिसको विधायक ने अपने पास बुलाया और नशा सामग्री की बात करने लगे. थोड़ी ही देर में विधायक को असलियत का पता चल गया कि यहाँ कैसे गांजे की खुलेआम बिक्री होती. वहीँ विधायक ने पुख्ता करने के बाद पुलिस बल को बुला लिया. जिसके बाद वहां भगदड़ मच गयी.

विधायक द्वारा चिहिन्त किए तस्करों को पुलिस ने पर घर पर छापा मार कर उठा लिया. पुलिस द्वारा अभी इस मामले में रोहित उर्फ टीटू पुत्र जानू बाल्मीकि तथा इरफान उर्फ चुन्नु को डेढ डेढ किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया है. वहीँ क्षेत्र में विधायक कि रेड सुनकर हर कोई हैरान था. ऐसे में लोगों ने इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि अगर इस प्रकार से कार्रवाई की जाए तो जल्द ही लोनी क्षेत्र नशा कारोबारियों से मुक्त हो जाएगा.

राज्य के सीएम भी ऐसे ही कदम उठा रहे हैं. वह क्षेत्रीय समस्याओं को जानने  लिए उनके क्षेत्र  ही पहुँच जाते हैं. जिससे हकीकत अ भी पता  है साथ ही तुरंत एक्शन भी ले लिया जाता है.

Report: Yogesh Kumar

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *