November 18, 2018
Rajneeti

बीजेपी नेता के खिलाफ लगाया नारा तो पुलिस ने महिला को भेज दिया जेल

चेन्नई: अगर आप भी बीजेपी का विरोध करने के आदि हो गये हो तो सावधान हो जाइए क्योंकि तमिलनाडु में एक महिला को बीजेपी नेता का विरोध और नारेबाजी करना काफी महंगा पड़ गया है. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बतादें कि पूरा मामला तमिलनाडु के तूतीकोरिन एयरपोर्ट का है. जहाँ एक महिला की गिरफ्तारी का मामला राज्य ही नहीं बल्कि देशभर में चर्चा का कारण बनने लगा है. यहाँ तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर एक लुई सोफिया नाम की महिला ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तमिलसाई सुन्दराजन का विरोध करना काफी महंगा साबित हुआ है. दरअसल जिस विमान से महिला सफर कर तूतीकोरिन पहुँची थी उसी विमान से बीजेपी अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन भी तूतीकोरन पहुंची थी, आरोपों के अनुसार जैसे ही महिला और बीजेपी प्रमुख सुंदरराजन अपना अपना सामान लेने लगेज बॉक्स के पास पहुंचीं, उसी दौरान महिला ने ‘फासीवादी बीजेपी सरकार हाय-हाय’ के नारे लगाते हुए बीजेपी नेता का विरोध करना शुरू कर दिया.






जिसके बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है. दरअसल बीजेपी प्रमुख ने पुलिस से शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने महिला सोफिया को गिरफ्तार किया था. महिला को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में  भेजा गया है. वहीं यह मामला अब राजनीतिक तानाशाही  का बताया जा रहा है. पूरे मामले पर डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘यह मामला लोकतंत्र और बोलने की आजादी के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि, मैं भी इस तरह के नारे लगाउंगा. ‘फासीवादी बीजेपी सरकार हाय-हाय’ मुझे गिरफ्तार करो.

वहीँ कई राजनीतिक लोग इस घटना का विरोध करते हुए इसे तानाशाही बता रहे हैं. लोकतंत्र में ऐसी घटनाएँ होना शर्मनाक ही नहीं बल्कि लोकतंत्र और बोलने की आजादी पर बड़ा खतरा साबित हो सकती है. ऐसे में लोगों को अपनी भावनाओं पर काबू करके वोट के जरिये आवाज बुलंद करनी होगी.

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *