October 23, 2018
Lifestyle

शादी के बाद महिलाओं के क्यों बड़े हो जाते हैं यह नाजुक अंग

नई दिल्ली: अक्सर महिलाओं के साथ एक अजीब की घटना घटती है. इस अजीब घटना या परिवर्तन पर लड़कियों या महिलाओं से ज्यादा पुरुषों का अपना मत होता है. जैसा की शादी एक बाद महिलाओं के कुछ अंग अचानक बड़े हो जाते हैं.

आज हम आपको उन्ही कुछ धारणाओं की सच्चाई बताने जा रहे हैं. दरअसल के जब लडकी की शादी किसी पुरुष के साथ होती है ओर वह अपना घर छोड़कर नये घर, परिवार ओर वातावरण में पहुँचती है तो मानसिक बदलाव के साथ साथ शारीरिक स्तर पर भी कई तरह के बड़े बदलाव देखे जाते हैं.

लड़कियों में होने वाले शारीरिक बदलाव का परिवर्तन से जहाँ लडकियाँ खुद नासमझ होती हैं तो वहीं पुरुष समाज इसका मतलब अपने स्तर की सोच से निकालने लगता है. दरअसल सर्वे के हवाले कुछ बताया जा रहा है कि शादी एक बाद महिलओं के हिप्स और स्तन क्यों बढ़ जाते हैं.

इसको लेकर सर्वे करने वाली संस्था ने बिना बताये कई महिलाओं ओर लडकियों से सवाल किया. जिसमें मैरिड-उनमैरिड दोनों ही शामिल थी. शादी के बाद महिलाओं के हिप्स क्यों बढने लगते हैं इसका पता लगाने के लिए महिलाओं के हिप्स के सबसे बड़े भाग और कमर के सबसे पतले हिस्से को मापा गया था. साथ ही उसने उकी दिनचर्चा ओर शारीरिक संबंधों के बारे में खुलकर सवाल किये गये.

जिसमें पाया गया कि जिन महिलाओं ने एक दिन में कई बार अपने पति के साथ सम्बन्ध बनाये, उनके हिप्स आम महिलाओं की तुलना में काफी बड़े थे. वहीँ जिन महिलाओं के हिप्स बड़े होते हैं उन्हें बच्‍चे को जन्म देने में आसानी होती है. बड़े हिप्स वाली महिलाओं को प्रेगनेंसी के समय कम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अपेक्षा छोटे हिप्स वाली महिलाओं के. हालाँकि इसको लेकर भी अभी शोध चल रहे हैं.

वहीँ शादी के बाद लड़कियों के स्तन बढ़ने को लेकर अभी तक कोई वैज्ञानिकता के आधार पर पुष्टि नही हुई. हालाँकि कुछ शादी एक बाद कुछ लडकियों को कुछ ऐसे शारीरिक क्रियाकों से गुजरना पड़ता है. जिसके कारन उनके स्तन बढ़ते है. जिसमें बहुत सारे लोगों का मानना है कि शादी के बाद लड़कियों के प्राइवेट पार्ट्स के बढने का कारण उनके अपने पति के साथ शारीरक संबंध बनाना हो सकता है.

परंतु विज्ञान भी इस बात को लेकर सहमत नहीं है. महिलओं पर किये गये एक अन्य सर्वे में पता चलता है कि शादी के बाद महिलाओं में आलस ओर शरीर के प्रति उदासीन रवैया हो जाता है. जिसके कारण उनके कुछ अंग बढ़ने लगते है. साथ ही शरीर पर मोटापा भी छाने लगता है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *