April 26, 2018
Lifestyle Offbeat

महिलाओं की यह अदा नहीं बल्कि पुरुषों के प्रति होती है नाराजगी!

जेआईडेस्क: अगर आप पुरुष हैं तो यह हरकत आपके द्वारा कभी न कभार जरुर की गयी होगी. वहीँ वास्तविक जीवन में लगभग हर महिला को इस स्थिति से गुजरना पड़ता है. किसी द्वारा महिलाओं को घूरे जाने पर महिलायें सिर झुका लेती हैं. पुरुषों की इन हरकतों को लेकर महिलायें आखिर क्या सोचती हैं? आईये जानते हैं.

पुरुषों द्वारा महिलाओं को घूरे जाने पर महिलओं के लिए ऊहापोह की स्थित हो जाती है. यहाँ पर कुछ महिलायें इसे पुरुषों की मानसकिता भर कह कर टाल देंतीं हैं. लेकिन कुछ महिलायें पुरुषों के इस बर्ताव से दुखी और नाराज हो जाती हैं. पुरुषों द्वारा महिलाओं को घूरने की हरकतों पर महिलायें क्या सोचती हैं इसके बारे में उन्ही से सवाल किये गये. जिसमें उन्होंने चौंकाने वाले जवाब दिए हैं. कुछ पुरुष अक्सर महिलओं को घूरा करते हैं और महिला द्वारा नजरें झुका लेने पर फब्तियां कसने लगते हैं. ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब तलाशते हुए हमारी टीम ने कई महिलाओं से यह जाने की कोशिश की.

बड़ी खबर: केंद्र सरकार ने ख़त्म की हज सब्सिडी

जिसमें कई महिलाओं ने कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता है कि लोग उन्हें किस नजरिये से देखते हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई सुंदर महिला को पुरुष देख रहा है तो इसमें हर्ज किस बात का है. कई महिलाओं ने यहाँ तक कहा कि वह खुद पुरुषों को घूरा करती है. महिलाओं से पूछा गया कि पुरुषों उनके शरीर के अंगों को घूरते हैं, तब आपको कैसा लगता है, तो इसका जवाब एक महिला ने बड़ा बेहतरीन दिया. उसने कहा कि ऐसे मर्दों को वह बेवकूफ समझती है. वह उसे मानसिक कमजोर मानती हैं. उन्होंने कहा कि वह ऐसे पुरुषों को पागल या कुछ और समझती हैं. जो महिलाओं को हद से ज्यादा घूरते हैं.

महिला ने कहा कि उसे पुरुषों की यह हरकत बिलकुल अच्छी नहीं लगती है. उसने कहा कि अगर उसके घर परिवार की महिला को भी उसके सामने ही कोई ऐसे ही घूरे तब उसे कायदे का एहसास होगा कि वह जो कर रहा है वह गलत है. ज्यादातर महिलाओं की यही प्रक्रिया थी कि वह पुरुषों द्वारा ज्यादा घूरे जाने से परेशान और इस व्यवहार से नाराज रहती हैं. ऐसे में उनकी नजरों से नजरें मिलाने से अच्छा है कि नजरें चुरा कर वहां से निकल लो.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India