October 24, 2018
Badi khabren Uttar Pradesh

दो और सस्पेंड-11 लाइनहाजिर: फिर भी बगावत पर उतरी योगी की पुलिस  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पीछले दिनों एपल कंपनी के एरिया मैनेजर की गोलीमार कर हत्या किये जाने के बाद पुलिसकर्मियों पर हुई प्रशासनिक कार्रवाई को लेकर यूपी पुलिस बगावत करने पर उतारू हो गयी है. पूरे मामले में बगावत और कार्रवाई का विरोध करने वाले कई पुलिसकर्मियों पर सरकार की गाज गिर चुकी है.

बतादें कि 29 सितम्बर की रात लखनऊ के गोमतीनगर में एपल के एरिया मैनेजर की पुलिसकर्मियों की गोली से मौत हो गयी थी., इस घटना के बाद प्रशासन ने दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था. वहीँ इस हत्यारोपी पुलिसकर्मियों पर हुई प्रशासनिक कार्रवाई के बाद बौखलाए पुलिसकर्मियों ने अब बगावत का सुर अपना लिया है.

हत्यारोपियों के पक्ष में पुलिस द्वारा लगातार कैम्पेनिंग की जा रही सतह ही सरकार की आलोचना के साथ साथ काली पट्टी बांध कर पुलिसकर्मी विरोध कर रहगे हैं. वहीँ पुलिस की इस बगावत पर योगी सरकार सख्त रुख अपनाए हुए है. रविवार को योगी सरकार ने 2 और पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है जबकि 11 पुलिसकर्मियों को लाइनहाजिर कर दिया गया है.

इससे पहले मेरठ में रविवार को पुलिस महकमें में एक पत्र को लेकर हडकंप मच गया जिसमें आगामी 10 अक्टूबर को विरोध स्वरूप पुलिसकर्मियों को विभागीय कार्य ना करने की सलाह दी गई थी. जगह जगह पुलिसकर्मी काली पट्टी बाँध कर कार्रवाई के खिलाफ उतरे हुए हैं. इतना ही नहीं सोशल मीइद्या पर हत्यारोपित प्रशांत के लिए पांच करोड़ रूपये इकठ्ठा करने के लिए भी कैम्पेनिंग की जा रही है.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *