January 21, 2019
राजनीति

UP: पशुओं को आवारा छोड़ने वालों की आई शामत, लगेगा जुर्माना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आवारा पशु हमेशा से किसानों और आमजनों के लिए मुसीबत बने रहते हैं. ऐसे में राज्य सरकार ने किसानों और आमजनों को बड़ी राहत देते हुए पशुओं को आवारा छोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है.

Loading...

बतादें कि एक न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह जिले में आवारा पशुओं को लेकर इन्तेजामत करें. राज्य सरकार के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने इस संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जिले में निराश्रित गोवंश और आवारा पशुओं को 10 जनवरी तक गो-संरक्षण केन्द्रों में पहुंचाने, आवार पहुसों से निजात के दिशा निर्देश दिए हैं. जिससे किसानों को राहत दिलाई जा सके.

उन्होंने अधिकारियों को कांजी हाउस का नाम बदलकर गो-संरक्षण केन्द्र रखने के निर्देश देते हुए कहा कि उन केन्द्रों में पशुओं के चारे, पानी और सुरक्षा की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. उन्होंने कहा कि पशुओं को ऐसी जगह रखा जाये जहां पर चहारदीवारी न हो, वहां पर फेन्सिंग की व्यवस्था की जाए. साथ ही, केयरटेकर भी तैनात किए जाएं, जो इनकी देखरेख करें. उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं के मालिकों का पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. यदि कोई व्यक्ति गो-संरक्षण केन्द्र से अपने पशु को छुड़ाने के लिए आए, तो उससे आर्थिक दण्ड वसूला जाए.

वेबवार्ता न्यूज़ एजेंसी

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *