November 15, 2018
Khel

राष्ट्रीय स्केटिंग चैम्पियनशिप: गुजरात और महाराष्ट्र पर भारी पड़े यूपी के बालक

जेआईडेस्क: राष्ट्रीय स्केटिंग चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश (यूपी) की टीम गुजरात पर भारी पड़ गयी. यूपी की स्केटिंग टीम ने गुजरात की टीम को मात देकर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. यहाँ अंडर-10 का फाइनल यूपी और महाराष्ट्र के बीच और अंडर-14 का फ़ाइनल यूपी और  गुजरात के बीच हुआ था.

बतादें कि राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता में नॉएडा (गौतमबुद्धनगर) के स्केटर्स ने गुजरातियों को जबरदस्त पटखनी देते हुए अंडर-14 बालक वर्ग के बीच खेले गये फाइनल मैच में जीत अपने नाम कर ली. मैच महाराष्ट्र में खेले गये थे. जहाँ देशभर की आई टीमों ने प्रतिनिधित्व किया था.

उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए अंडर-14 आयु वर्ग के बालकों ने गुजरात की टीम को हराकर मैच जीत लिया तो वहीँ अंडर-10 आयु वर्ग में उत्तर प्रदेश की टीम ने महाराष्ट्र की टीम को हराकर स्वर्ण पदक जीता. स्केटिंग के कोच गजेंद्र सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र कई राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया था.

साथ ही महाराष्ट्र में पहलीबार स्केटिंग की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था.

जहाँ अंडर-10 बालक वर्ग में उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र की टीम को हराकर स्वर्ण पदक जीता. जिसमें नेहरू इंटरनैशनल स्कूल के यश शर्मा, कुणाल यादव, तदहम विभु, धैर्य कुमार, अर्जुन और रायन इंटरनैशनल स्कूल के असमन प्रीत शामिल थे, तो वहीँ अंडर-14 बालक वर्ग में फाइनल में उत्तर प्रदेश ने गुजरात के हाथ से जीत छीनते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया.

अंडर-14 टीम में अनंत त्रिपाठी, विशाल कुमार, अमित राठौर, यश शर्मा, कुणाल यादव, रुद्राक्ष अरोरा शामिल थे. दोनों यूपी की दोनों टीमों द्वारा मैच जीतने के बाद नोएडा पहुंचने पर टीम के खिलाड़ियों का स्वागत किया गया.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *