April 27, 2018
Desh

BJP-MLA रेप केस: आरोपित BJP विधायक का भाई गिरफ्तार, MLA पर लटकी तलवार

उन्नाव/लखनऊ: राजधानी लखनऊ से सटे जिले उन्नाव में BJP के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगे रेप का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. रविवार कलो रेप पीड़िता ने सीएम योगी के आवास एक सामने आत्मदाह ही कोशिश की थी वहीँ सोमवार को उन्नाव की जेल में बंद पीड़िता के पिता की संदिग्ध मौत के बाद बुरी तरह घिरी योगी सरकार सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. वहीँ मंगलवार को MLA के भाई अतुल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बतादें कि उन्नाव प्रकरण में बड़ा  मोड़ आ गया है. रविवार को रेप पीड़िता ने सीएम योगी के आवास के सामने सामूहिक रूप से आत्मदाह की कोशिश की थी वहीँ अब सोमवार को पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत हो गयी है. जिससे बाद अब यह मामला राज्य से निकलकर देश में मीडिया में सुर्खियाँ बनने लगा है.

वहीँ अब पूरे मामले पर सरकार सख्ती दिखाती नजर आ रही है. पिछले दिनों विधायक के गुर्गों ने पीड़िता के पिता से केस वापस लेने का दवाब बनाते हुए पीट पीटकर अधमरा कर उसे जेल में डलवा दिया था. वहीँ सोमवार को मारपीट के आरोप में जेल में बंद पीड़िता के पिता की तबीयत बिगड़ी और संदिग्ध मौत हो गई है. इसके बाद कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी अशोक कुमार भदौरिया समेत दो पुलिस अधिकारियों और चार कॉन्स्टेबल्स को निलंबित कर दिया गया है.

पुलिस ने आनन् फानन में विधायक के चार गुर्गों को भी गिरफ्तार किया है. जिले की एसपी पुष्पांजलि देवी ने बताया है कि इस मामले में दो पुलिस अधिकारियों और चार सिपाहियों को सस्पेंड किया गया है. साथ ही रेप पीड़िता के पिता के साथ मारपीट करने वाले चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

वहीँ बताया जा रहा है कि पूरे मामले पर राज्य के सीएम योगी स्वतः नजर बनाए हुए हैं. प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने मामले पर डीजी जेल और जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है. पीडिता के पिता की सोमवार सुबह ही पुलिस कस्टडी में मौत हो गयी थी. परिजनों ने रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर जेल में हत्या कराने का आरोप लगाया था.

जिसके बाद से मामला बढ़ता ही जा रहा है. वहीँ जिला जेल प्रशासन भी मौत पर चुप्पी साधे हुए है. मामला पूरा बीजेपी विधायक से जुड़ा है. वहीँ मामले को अब तोड़ा मरोड़ा भी जा रहा है. हालाँकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, PM रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह का पता लगेगा.

बीजेपी विधायक पर लगा है रेप का आरोप

मामला साल 2017 का है जब उन्नाव के माखी इलाके में रहने वाली एक नाबालिग लड़की को नौकरी दिलवाने के लिए ग्राम प्रधान की पत्नी उसे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास पर ले गई थीं, जहां बीजेपी के विधायक ने उसके साथ रेप किया.

तभी से रेप पीडिता उसके खिलाफ पुलिस शिकायत के लिए भटक रही है. वहीँ पुलिस से सुनवाई न होने पर पीड़िता ने कोर्ट का सहारा लेकर मामला दर्ज करवाया.

वहीँ अब विधायक के गुर्गे पीडिता के पिता पर केस वापस लेने का दवाब बना रहे थे. पिछले दिनों ही MLA के गुंडों ने पीडिता के पिता को बेरहमी से पीटा जिसके बाद उल्टा ममला दर्ज करवाकर जेल में डलवा दिया. जहाँ उसकी मौत हो गयी है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India