November 18, 2018
Badi khabren Uttar Pradesh

यूपी: गौ तस्करों ने की दो साधुओं की बेरहमी से हत्या, एक की हालत गंभीर!

लखनऊ/औरैया: उत्तर परदेश के औरैया जिले में दो साधुओं की हत्या से उबाल मच गया है. मंगलवार देर रात हुए इस हत्याकांड की सुई गोकशी और गो तस्करी में लिप्त लोगों पर जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है.

बतादें की औरैया जिले में मंगलवार रात तीन सधुयों की बेरहमी से पिटाई और उन्हें चाकुओं से गोदा गया था. जिसमें दो साधुओं की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीँ एक की हालत भी चिंता जनक बनी हुई है. कानपुर रेंज के आईजी आलोक सिंह ने बताया कि इन साधुओं ने 4 दिन पहले गो तस्करी और गोकशी करने वाले एक गिरोह की पुलिस से शिकायत की थी जिसके बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया था. जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल भी शामिल बताया जा रहा है. वहीँ गोकशी के खिलाफ आवाज उठाने वाले साधुओं की बेरहमी से हत्या कर दी गयी है. वहीँ इस मामले के बाद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है.

खुद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस को 48 घंटे का वक्त दिया है और 48 घंटे के अंदर इसके हत्यारों को पकड़ने का आदेश दिया गया है. इस मामले में पुलिस ने कई टीमें बनाकर जांच शुरू कर दी है. जिसमें क्राइम ब्रांच, आईटी सेल आदि शामिल है.

घटना और जांच की मॉनिटरिंग आईजी कानपूर रेंज कर रहे हैं. दरअसल औरैया के बिधूना कोतवाली के कुदरकोट गांव के भयानकनाथ मंदिर पर 3 पुजारी पुजारी लज्जाराम, हल्केराम व रामसरन रहकर पूजा पाठ और गायों की सेवा करते थे. मंदिर में बड़ी संख्या में गाय भी पली हुई. जिन्हें गोकशी करने वाले चोरी करने वाले थे , लेकिन पुजारियों ने इसकी सुचना पुलिस को दे दी. जिसके बड़ा पुलिस ने चार लोगों को उठा लिया. उसके बड़ा पुजारियों की हत्या कर दी गयी है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *