Rajneeti

फिर एक और नया बयान: कोई तो रोक लो त्रिपुरा के सीएम साहब को…

अगरतला: शायद भारतीय इतिहास में किसी राज्य का सीएम बन्ने के बाद लगातार विवादित और हैरतअंगेज बयान देने का आंकड़ा निकाला जाए तो यह पहला नम्बर त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब का ही होगा?

बतादें कि सत्ता हाथ आने के बाद अच्छे अच्छे लोग डोल जाते हैं फिर बीजेपी को तो त्रिपुरा में पहलीबार सत्ता हासिल हुई है ऐसे में हवा नहीं आसमान में उड़ना तो बनता ही है. ऐसा ही कुछ त्रिपुरा राज्य के नये नवीले सीएम बने बिप्लब कुमार देब का है. जोकि पिछले कुछ दिनों से देश का जमकर मनोरंजन कर रहे हैं. हालाँकि खबरें यह भी हैं कि उन के मनोरंजन से बीजेपी की टेंशन बढ़ गयी है, साथ ही बताया जा रहा है कि उन्हें आगामी दो 2 मई को दिल्ली तलब किया गया है. लेकिन उनके दिल्ली पहुँचने से पहले सीएम बिप्लब कुमार देब के दो सनसनीखेज बयान आ चुके हैं. मंगलवार को ही उन्होंने लगातार उनके दो बयान सामने आये हैं जिसमें एक में वीडिओ में वह कहते दिखाए दे रहे हैं उनकी सरकार पर नाखून मारने वाले के वह नाखून काट लेंगे.

वहीँ अब बिप्लब कुमार देब ने गौतम बुद्ध को लेकर बयान दिया है. राज्य के सीएम बिप्लब देब ने कहा है कि, गौतम बुद्ध ने भारत, बर्मा, जापान, तिब्बत और अन्य देशों की पैदल यात्रा की थी. टेलीग्राफ के अनुसार, बिप्लब देब ने कहा, ”यहां हम बुद्ध जयंती मना रहे हैं. गौतम बुद्ध ने शांति और एकता का संदेश दिया. इसके लिए उन्होंने पूरे भारत, बर्मा (म्यांमार), जापान, तिब्बत और अन्य देशों की पैदल यात्रा की. भारत भूमि ही ऐसी है, जहां एक राजा बौद्ध भिक्षु बन जाता है और पूरी दुनिया को शांति का संदेश देता है.” इससे पूर्व सीएम साहब महाभारत काल में इन्टरनेट, उपग्रह को लेकर बयान दे चुके हैं.

वहीँ उन्होंने डायना को दिए गये अवार्ड पर भी सवाल उठाया था. हाल ही में बिप्लब कुमार देब ने बेरोजगार युवाओं द्वारा सरकारी नौकरी को लेकर भी बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि सरकार नौकरी के लिए राजनीतिक दलों के चक्कर में पड़ने के बजाय पान की दूकान खोल लो. वहीँ इन्ही बयानों के चलते सीएम को दिल्ली तलब किया गया है. वहीँ तलब करने के बाद भी उनके बयानों का सिलसिला कम नहीं होता दिख रहा है.

यह भी देखिए-

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *