Badi khabren Desh

कुदरत की विनाशलीला: उत्तर भारत में 65 की मौत, सैकड़ों घायल

नई दिल्ली: रविवार को आई कुदरती विनाशलीला ने पूरे उत्तर भारत में कोहराम मचा दिया है. देर रात तक चली तेज आंधी और साथ में आई बारिश में अभी तक 65 लोगों के मारे जाने की खबरें आ चुकी है. जिसमें सबसे ज्यादा तबाही उत्तर प्रदेश में हुई है.

कुदरत की विनाशलीला उत्तर भारत के सभी राज्यों में कहोराम मचा हुआ है. रविवार को आये तूफ़ान ने पूरे उत्तर भारत को दहला कर रख दिया है. वहीँ तूफ़ान का कहर अभी भी बना हुआ है. वहीँ रविवार को आये आंधी और बारिश ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब सहित हिमाचल परदेश के कुछ हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया.

जिसमें कुल 65 लोगों की जान जा चुकी है. वहीँ सैकड़ों लोग घायल बताये जा रहे हैं. जिसमें सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही 38 लोगों की मौत की खबर है. वहीँ अभी भी तूफ़ान का खतरा बना हुआ है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, झारखंड, मेघालय, उत्तराखंड, ओडिशा नगालैंड, मणिपुर, तेलंगाना जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश आगामी तीन दिनों में तूफ़ान का कहर देखने को मिल सकता है.

कुदरत की इस विनाशलीला का आंकलन इस बात से लगाया जा सकता है कि आंधी में खड़ी गाड़ियाँ पलट गयीं, इतना ही नहीं हाईटेंशन लाइन के पोल भी टूट गये. वहीँ उत्तर प्रदेश में तूफ़ान से मची तबाही के बाद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारी को तक्ताल राहत और मदद करने को कहा है. इसके साथ ही देश के पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने तूफ़ान में मरने वालों के प्रति दुःख जाहिर करते हुए संभव मदद की अपील की है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *