November 18, 2018
Jammu Kashmir

जम्मू कश्मीर में ‘सफ़ेद आतंक’ का कहर, तीन जवान शहीद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से बुरी खबर आ रही है. कश्मीर के माचिल सेक्टर में बर्फीले तूफ़ान की चपेट में आकर तीन जवान शहीद हो गये हैं. यह घटना शुक्रवार शाम की बतायी जा रही है. वहीँ सफ़ेद आतंक की गिरफ्त में कई जवानों के फंसे होने की भी सम्भावना है.

बतादें की शुक्रवार शाम जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के माचिल में बर्फीले तूफान में फंस कर तीन जवान शहीद हो गये हैं. वहीँ इस घटना में कई जवान और भी फंसे होने की संभावना है. बर्फीले तूफ़ान का कहर सेना की चौकी पर हुआ है, जिससे चौकी पूरी तरह नष्ट हो गयी है. वहीँ हादसे में 3 जवान शहीद हो गए हैं. मीडिया में जारी खबरों की माने तो यह हादसा शुक्रवार शाम को तब हुआ जब सेना के जवान चौकी पर सरहद की रक्षा के लिए तैनात थे.

वहीं बताया जा रहा है कि माचिल में मौसम विभाग ने हिमस्खलन को लेकर चेतावनी भी जारी की थी. तूफान की चपेट में आने से हवलदार कमलेश सिंह, नायक बलवीर व सिपाही राजिंदर शहीद हो गए हैं. हादसे के बाद सेना ने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया था. कश्मीर में जहाँ सीमा पार से आने वाले आतंकिओं से सेना का मुकाबला होता है वहीँ सेना को इस सफ़ेद आतंक से भी सजग रहना होता है. इससे पहले भी कई बाद सेना का सफ़ेद आतंक से सामना हो चुका है. भारत अभी तक कई वीर सपूतों को इसी आतंक में खो चुका है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *