November 12, 2018
Badi khabren Delhi

दिल्ली-एनसीआर में धुंध की चादर, तापमान में गिरवाट

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सोमवार की सुबह धुंध की चादर में ढकी हुई थी. जब लोग सुबह सड़क पर निकले तो पास का भी देखना मुश्किल हो रहा था. वहीँ धुंध की चादर के कारण सांस लेने में भी घुटन महसूस हो रही थी.

बतादें कि राजधानी दिली और लगभग पूरे एनसीआर क्षेत्र में सोमवार सुबह धुंध की चादर से आवोहवा काफी खतरनाक स्थित में पहुँच गयी. साथ ही तापमान में भी गिरवाट देखने को मिली. वायु गुणवत्ता सूचकांक खतरनाक स्तर पर पहुंच गयी है. धूलकणों में भी इजाफा हुआ है. आंकड़ों के अनुसार साल में पहली बार सूचकांक 500 के पार पहुंचा है.

वायरल फोटो: 49 साल की जेनिफर लोपेज आज भी देती हैं युवा एक्ट्रेस को खूबसूरती में टक्कर

सोमवार को दिल्ली के शाहदरा में 757, मंदिर मार्ग पर वायु गुणवत्ता 707, मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम के पास 676, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के पास 681, पंजाबी बाग के पास 611, आनंद विहार के आस पास 752 के स्तर पर देखने को मिला.

योगगुरु रामदेव ने कहा ‘हम जैसे अविवाहितों’ को मिले विशेष सम्मान…

हवा के इस खतरनाक स्तर पर होने से दिल्लीवासी रोज 30-35 सिगरेट के बराबर धुआं अपने अंदर ले रहे हैं. दरअसल पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली की हवा लगातार बिगड़ रही है. पिछले दो दिनों से हुई तेजी से बढ़ी नमी के कारण अगले सप्ताह दिल्ली वालों को रजाइयां निकालनी पड़ सकती हैं. दिल्ली में रात का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री पहुंचने के आसार हैं, जिससे जाहिर है कि दिल्ली मिएँ सर्दी दस्तक देने वाली है.

छात्रों की पिटाई के बाद लापता कश्मीरी छात्र बना आतंकी, फोटो वायरल

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *