November 18, 2018
Badi khabren Desh

केरल के साथ देश की जनता: सीएम विजयन ने कहा मदद के लिए धन्यवाद…

थिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बाढ़ आपदा में बचाव कार्य के लिए लगी सभी बचाव कर्मियों और केंद्र सरकार को आभार जताया है. रविवार को सीएम विजयन ने रेस्क्यू में जुटी टीमों, केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा केरल की मदद के लिए भी मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने धन्यवाद दिया.

सदी की सबसे बड़ी ओर भयानक आपदा का सामना कर रहे केरल के लिए पूरा देश एकजुटता दिखाते हुए खड़ा हो गया है. साथ ही कई राज्यों की सरकारे भी सामने आई हैं. जिसको लेकर रिलीफ फंड के लिए मदद का हाथ बढ़ाने वाली आम जनता का राज्य के सीएम पिनराई विजयन ने आभार जताया.

इसके साथ ही सीएम विजयन ने कहा कि केंद्र सरकार ने अधिक मदद का आश्वासन दिया है. वहीं केरल में बचाव कार्य को दुनिया का सबसे बड़ा बचाव अभियान बताते हुए केंद्रीय मंत्री केजे एल्फोंस ने कहा कि बुरा वक्त अभी टला नहीं है. वहीँ लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

केरल में आयी आपदा में 357 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं यह आंकडा लगातार बढ़ रहा है. क्योंकि अभी भी हजारों लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं. इतना ही नहीं सैकड़ों लोग लापता भी हैं.

केरल में शुक्रवार और शनिवार को बारिश में कमी के बाद सरकार ने राज्य के सभी 14 जिलों से रेड अलर्ट हटा लिया है. वहीं 10 जिलों में फिलहाल ऑरेंज अलर्ट, जबकि दो में येलो अलर्ट जारी है.

शुक्रवार शाम और शनिवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से मुलाकात कर बाढ़ परभावित का हवाई सर्वे किया था. जिसके बड़ा केंद्र की ओर से 500 करोड़ की मदद का ऐलान किया गया था. वहीँ इस बाढ़ में अभी तक 20 हजार करोड़ के नुकसान की संभावना है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *