October 20, 2018
karobar

पूर्वांचल के बाद अब दिल्ली-एनसीआर में भी शुरू होगी शुद्ध दूध की सप्लाई

गाजियाबाद (जेआईडेस्क): मिलावटी और केमिकल युक्त दूध हमारी सेहत को लगातार नुकसान पहुंचा रहा है. ऐसे में लोगों को शुद्ध-ताजा और बिना किसी केमिकल वाला दूध पहुंचाने की जिम्मेदारी पूर्वांचल की प्रसिद्ध दूध डेयरी स्वदेशी मिल्क प्रोडक्शन ने ली है. जिसकी सप्लाई दिल्ली एनसीआर में जल्द ही शुरू होने वाली है.

बतादें कि डेयरी के क्षेत्र में साल 2004 से लगातार लोगों तक शुद्ध और ताजा दूध पहुंचाने में लगी स्वदेश मिल्क प्रोडक्शन अब पूर्वांचल के बाद पश्मिची उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली एनसीआर में भी शुद्ध दूध की सप्लाई देना शुरू करने जा रही है.

शनिवार को यहाँ गाजियाबाद में स्वदेश मिल्क प्रोडक्शन के प्रमुख पीयूष उपाध्याय ने इस बाबत मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि उनकी कम्पनी जल्द ही गाजियाबाद के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर में शुद्ध दूध की सप्लाई को शुरू करने वाली है. यहाँ मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनकी कम्पनी ने पिछले कुछ ही समय में बड़ी ग्रोथ की है, इसका कारण है कि वह लोगों तक शुद्ध दूध और उसके बने उत्पाद पहुंचा रहे हैं. जिससे शुद्ध दूध की लगातार खपत बढ़ रही है. यहाँ कम्पनी के एमडी पीयूष उपाध्याय ने बताया कि उन्होंने यह 2004 में बाराबंकी से इस डेयरी की शुरूआत थी, लेकिन आज उत्तर प्रदेश जिसमें खासकर पूर्वांचल में 1 लाख 25 हजार लीटर दूध की सप्लाई की जा रही है.

इसके साथ ही दूध से सम्बन्धी घी, पनीर, दही, छाछ, मट्ठा आदि जैसे भी उत्पाद बनाए जाते हैं. कम्पनी के एमडी पीयूष उपाध्याय ने बताया कि उनके साथ करीब साढ़े दस हजार दूध उत्पादन करने वाले किसान जुड़े हुए हैं. स्वदेश मिल्क प्रोडक्शन सीधा किसानों से दूध खरीदती है. इससे किसानों को पूरा पैसा भी मिलता है साथ ही मिलावट की भी संभावना कम हो जाती है. वहीँ उपभोक्ता को भी शुद्ध दूध मिलता है.

यहाँ पत्रकारों से बातचीत में कम्पनी के प्रमुख ने बताया कि जिस प्रकार से मिलावटी और केमिकल युक्त दूध बाजार से होते हुए लोगों के शरीर में पहुंच रहा है उससे लोगों के स्वास्थ्य पर भी बड़ा प्रभाव पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि हर सफ़ेद चीज दूध नहीं होती है.

ऐसे में दूध की शुद्धता का पता होना जरुरी है नहीं तो दूध के नाम पर लोगों को केमिकल पिलाया जा रहा है. आगे उपाध्याय ने बात करते हुए कहा कि उनके प्रोडक्ट ने लोगों का भरोसा जीता है. जिसके कारण कुछ ही समय में कम्पनी ने इतनी ग्रोथ की है.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *