October 21, 2018
Delhi

गुरुग्राम में भी चलेगा स्वच्छता अभियान, 2 अक्टूबर को होगा कार्यक्रम

नई दिल्ली (जेआईडेस्क): पूर्वोत्तर वासियों के हितों में काम करने वाली संस्था माय होम इंडिया इस समय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्रों में स्वच्छता के प्रति अलख जगाने के लिए स्वच्छता अभियान चला रही है. जिसके तहत सार्वजनिक जगहों पर संस्था के पदाधिकारियों द्वारा सफाई कर लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया जा रहा है.

बतादें कि राजधानी दिल्ली में पूर्वोत्तर के लोगों के लिए काम करने वाली संस्था माय होम इंडिया दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चला रही है.

शुक्रवार को न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन के पास माय होम इंडिया के संस्थापक सुनील देवधर, सांसद महेश गिरी सहित संस्था के दर्जनों सदस्यों ने सफाई अभियान में हिस्सा लेकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया. इसके साथ ही संस्था के सदस्य जगह जगह स्वच्छता अभियान चला रहे हैं. दिल्ली से लेकर गुरूग्राम तक स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छ रहने का सन्देश दिया जा रहा है.

यहाँ संस्था के एक सदस्य ने बताया कि सोमवार को गुरुग्राम के सिकंदरपुर मैट्रो स्टेशन के सामने स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. जिसमें पुर्वोत्तर के छात्र-छात्राओं समेत भारी संख्या में गुरूग्राम के क्षेत्रवासी शामिल होने होंगे. माय होम इंडिया के गुरूग्राम को-ऑडिनेटर राजपाल सिंह के मुताबिक़ इस अभियान में माय होम इंडिया के राष्ट्रीय महामंत्री विनय पाण्डेय, गुरूग्राम प्रेसीडेट संदीप कपूर समेत कई अन्य पदाधिकारी मौजूद रहने वाले है.

वहीं इस कार्यक्रम में स्वच्छता के लिये दिन-रात काम करने वाले कर्मचारियों को संस्था के पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा.

संस्था के पदाधिकारियों ने लोगों से इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने स्वच्छ भारत अभियान को साकार करने में अपनी सहभागिता निभाने की अपील की है. माय होम इंडिया का यह स्वच्छता अभियान कार्यक्रम 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *