October 21, 2018
Jammu Kashmir

तीन आतंकियों को मार हमेशा के लिए खामोश हुआ सर्जिकल स्ट्राइक का हीरो…

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान सीमा से भारत की ओर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था. इसी कार्रवाई में भारत के जांबाज और सर्जिकल स्ट्राइक का हीरो भी शहीद हो गया है.

बतादें कि सोमवार को एक आतंकी मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के लांस नायक संदीप सिंह सोमवार को कश्मीठर में एक एनकाउंटर के दौरान शहीद हो गए. संदीप सिंह उसी टीम के हिस्सा थे, जिसने साल 2016 में पाक अधिकृत कश्मीसर में घुसकर आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्रा इक किया था. वहीँ सोमवार को आतंकियों के साथ इस मुठभेड़ में तीन आतंकी भी मारे गये हैं. इस दौरान लांस नायक सिंह ने अदम्या साहस का परिचय दिया.

सैन्य जानकारी के मुताबिक़ पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले संदीप सिंह 4 पैरा कमांडो टीम के साथ तंगधार सेक्टबर के गगाधारी इलाके में सर्च ऑपरेशन का हिस्सा थे. इसी दौरान सीमा पार्से आतंकी घुसपैठ की गतिविधि नजर आई. जिसके बाद उन्होंने अपनी टीम के साथ आगे बढ़कर आतंकवादियों पर कार्रवाई शुरू कर दी.

दोनों ओर से अंधाधुंध फायरिंग हुई जिसमें आतंकियों की गोली ने संदीप सिंह को शिकार बना लिया. सुने सर में गोली लगीं, लेकिन उससे पहले उनके नेत्रत्व वाली टीम ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. आपको जानकारी के लिएय बता देन कि संदीप सिंह साल 2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक टीम का हिस्सा थे. जिसमें भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में तीन किलोमीटर अंदर जाकर आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त किया था.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *