April 27, 2018
Delhi

दिल्ली में जगह जगह ‘परमाणु’ बम, निशाने पर पूरी दिल्ली!

नई दिल्ली: दिल्ली में कूड़ा प्रबंधन को दिल्ली सरकार के उदासीन रवैये सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी क्रेत हुए कहा कि दिल्ली कूड़े के ‘परमाणु बम’ पर बैठी है, और सरकार इस दिशा में कोई भी कदम नहीं उठा पा रही है.

दिल्ली में कूड़े के निस्तारण को दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने फिर से फटकारा है. बुधवार को अदालत ने सुनवाई करते हुए कहा दिल्ली में कूड़े के ढेर परमाणु बम के समान है,पूरी दिल्ली कूड़े के परमाणु पर बैठी है, और इस पर सरकार का उदासीन रवैया दिल्ली की जनता के साथ अपराध है.

एससी ने केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों की खिचाई की है.  इससे पहले भी दिल्ली में कूड़े प्रबंधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट कई बार अरविन्द केजरीवाल की सरकार की खिचाई कर चुकी है. एससी ने सरकार को फटकारते हुए कि ‘क्या आप बम के फटने का इंतजार कर रहे हैं. आप क्यों बैठके ही करते हैं कोई काम क्यों नही दिखता है आपकी बैठकों में, न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कूड़ा प्रबंधन को लेकर सरकार फटकार लगाई है. साथ ही कोर्ट ने सरकार से कहा की अगर आपसे कुछ न हो रहा हो तो आप हमे बता दीजिये.

ज्ञात हो दिल्ली में कूड़ा का सही से निस्तारण न हो पाना बड़ी समस्या बना हुआ है, जिससे कई कई क्षेत्रों में बड़े बड़े कूड़े के ढेर लगे हुए हैं जोकि लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हो चुके है.

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India