January 21, 2019
देश बड़ी खबर

सपा-बसपा का गठबंधन, 38-38 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 2 सीटों का इस पार्टी को ऑफर

लखनऊ: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी के दो प्रमुख विपक्षी दलों में गठबंधन का एलान हो गया है. राज्य की बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा कर लिया है.

Loading...

बतादें कि लोकसभा चुनाव से महज कुछ माह पहले ही उत्तर प्रदेश में बड़े तेजी से सियासी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. शनिवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सीटों और गठबंधन का ऐलान हो गया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती लखनऊ में ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया है. लखनऊ के ताज होटल में दोनों पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और मायावती साझा प्रेस वार्ता की.

जम्मू कश्मीर: IED ब्लास्ट में सेना का मेजर और एक जवान शहीद

यह पहलीबार है जब मायावती और अखिलेश यादव एकसाथ प्रेस वार्ता कर रहे हैं. दोनों दलों ने राज्य की 80 लोकसभा सीटों में 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. साथ ही दो सीटों को अन्य पार्टी के लिए छोड़ गया है. यह दो सीटें अमेठी और रायबरेली हो सकती हैं. वहीँ इस गठबंधन में अभी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की RLD पार्टी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गयी है. लेकिन माना जा रहा है कि RLD सपा बसपा अपनी सीटों में से एक एक या दो दो सीटें दे सकते हैं. इसका अभी जल्द ही एलान किया जा सकता है.

हार्दिक-राहुल सस्पेंड, इसके साथ ही हुई एक और बड़ी कार्रवाई…

Loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *