April 27, 2018
Rajneeti

अभी अभी: बीजेपी को बड़ा झटका, एकसाथ 6 नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

लखनऊ: साल 2019 का आम चुनाव में महज एक वर्ष का समय बचा हुआ है. ऐसे में देश की सत्ताधारी पार्टी को बीजेपी को बड़ा झटका लगना शुरू हो गया है. कार्यकर्ता से लेकर बड़े नेता तक बीजेपी सरकार के जुल्मों से तंग आ चुके हैं. बताया जा रहा है कि राज्य से करीब छह नेताओं ने एकसाथ पार्टी को बाय बाया बोलकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

आपको गर याद हो तो जैसे कि साल 2014 में आम चुनाव से पहले तबकी सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के नेता, बड़े पैमाने पर बीजेपी में शामिल हो रहे थे. ठीक उसी प्रकार अब देश की सत्ताधारी पार्टी के कई निराश नेता कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों की ओर रुख कर रहे हैं. जहाँ बीजेपी का पहले से ही अपने कई गठबंधन के साथियों के साथ छत्तीस का आंकडा चल रहा है, वहीँ अब खबर आ रही है बीजेपी के छह बड़े नेताओं ने पार्टी को बाय बाय बोलते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

जिसमें पूर्व विधायक तक शामिल हैं. कांग्रेस में जाने वाले नेताओं में बाराबंकी जिले की रामनगर विधानसभा से पूर्व विधायक राजलक्ष्मी वर्मा, पूर्व आईएएस अधिकारी अनीस अंसारी, डॉक्टर वशी अहमद, अब्दुल हफीज सहित कई बड़ी जुझारू कार्यकर्ता माने जाने वाले लोगों ने पार्टी का साथ छोड़ा है.

इन सभी को कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलवाई है. जिसके बाद पूर्व विधायक ने कहा कि बीजेपी सरकार राह से भटक गयी है. जिन मुद्दों पर सरकार बनाई गयी थी वह मुद्दे पीछे छोड़ दिए गये हैं. पार्टी को ऐसे समय में झटका लग रहा है जब हाल फिलहाल में पार्टी को कई जगह हार का सामना करना पड़ा है. साथ ही पार्टी अपने ही नेताओं के सवालों से घिरी हुई है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India