November 14, 2018
Others

सुशासन बाबू: कौड़ियों के भाव बेच दिया बिहार का भविष्य

पटना: बिहार की शिक्षा व्यवस्था का हाल क्या है आप इस बात का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि राज्य में रिजल्ट जारी होने से पहले ही हाईस्कूल बोर्ड की कॉपियां कबाड़ी की दूकान पर तौल दी जातीं हैं.

बतादें कि हाल ही में राज्य दसवीं का रिजल्ट जारी होने वाल था लेकिन रिजल्ट आता उससे पहले ही मूल्यांकन की गई 42000 उत्तर पुस्तिकाओं गायब हो गयी. ऐसे में बिहार का भविष्यों का भविष्य ही चौपट हो गया और रिजल्ट को 26 जून तक के लिए टाल दिया गया. इसी बीच अममले की जांच कर रही SIT को बड़ी कामयाबी मिली है.

बिकनी में नजर आईं शिल्पा शेट्टी, परिवार के साथ मालदीव्‍स में कर रहीं हैं एन्जॉय

बताया जा रहा है कि SIT ने शनिवार को एक कबाड़ी के यहाँ से सारी कॉपियां बरामद कर ली है. इस मामले में अभी दो से तीन लोग गिरफ्तार किये गये हैं. दरअसल यह कॉपियां एसएस गर्ल्स इंटर कॉलेज के स्ट्रांग रूम गायब होकर कबाड़ी के यहाँ पहुंच गयीं थी. हिरासत में लिए गये कबाड़ी ने खुलासा करते हुए कहा कि, स्कूल का चपरासी उन्हें यह कॉपियां बेच गया है.

हिना खान ने योग क्या किया उनके खिलाफ जारी होने लगे फतवे

यह सिलसिला पिछले कई सालों से चल टा आ रहा था. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि जिन छात्रों की कॉपियां गायब हो गयीं और उन्हें री-चेक की जरूरत पड़ी तो वह भला कैसे अपनी कॉपी को चेक करवाएंगे. साथ ही इस बड़े अपराध के लिए सुशासन बाबू का कानून क्या सजा दे पायेगा.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *