November 13, 2018
Rajneeti

जनता ने दिया कांग्रेस को दिवाली गिफ्ट: पांच में से चार पर बड़ी जीत…  

बेंगलूर: कर्नाटक में हुए लोकसभा और विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की मतगणना के बाद लगभग नतीजे आ चुके हैं  और नतीजों के साथ ही कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्त्ता जश्न में डूब गये हैं. मंगलवार को आ रहे परिणामों में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को बड़ी जीत हासिल हुई हैं. जिसको लेकर कांग्रेस नेता ने इसे दिवाली गिफ्ट बताया है.

बतादें कि राज्य में हुए उपचुनाव के परिणाम लगभग आ चुके हैं. मंगलवार को यहाँ मतगणना सुबह शुरू हुई थी. जहाँ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को एकबार फिर जनता का अपना समर्थन मिला है. वहीँ बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. शुरूआती मतगणना पर अगर गौर करें तो सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को पाँचों सीटों में से चार पर लगभग जीत हासिल कर ली है. मीडिया में जारी आंकड़ों पर गौर किया जाए तो अभी तक बेल्लारी से कांग्रेस जीत के माझ कुछ कदम की दूरी पर है. इस जीत को एलकार कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस जीत को जनता द्वारा कांग्रेस पार्टी को दिया गया दिवाली गिफ्ट बताया है.

सिद्धारमैया ने कहा कि जनता ने बीजेपी को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता डीके. शिवकुमार ने एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कहा है कि यह पार्टी और गठबंधन की बड़ी जीत है. जनता ने एकबार फिर से गठबंधन को स्वीकार किया है साथ ही मोदी और बीजेपी को खारिज कर दिया है. दरअसल राज्य की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का आज परिणाम आ रहा है.

Ads

केदारनाथ: पुनर्निर्माण की कई परियोजनाओं का लोकार्पण करने जाएंगे पीएम मोदी

कर्नाटक उपचुनाव परिणाम: कांग्रेस-जेडीएस की बड़ी जीत, बीजेपी का सूपड़ा साफ़…

 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेल्लारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी को 2 लाख 14 हजार वोट से हराया. मांड्या लोकसभा सीट पर जेडीएस ने बीजेपी उम्मीदवार को 2.50 लाख वोट से हराया. शिमोगा सीट पर बीजेपी ने जेडीएस को 47 हजार वोट से हराया. रामनगर विधानसभा सीट पर जेडीएस ने बीजेपी को 1 लाख 9 हजार वोट से हराया. जामखंडी विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी को 39480 वोट से हराया. शिमोगा लोकसभा सीट पर 16 राउंड की वोटिंग गिनती खत्म होने के बाद बीजेपी उम्मीदवार बीवाई राघवेंद्र को विजेता घोषित कर दिया गया है. राघवेंद्र ने जेडीएस के एस मधुबंगारप्पा को हराया है. राघवेंद्र राज्य के बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदुरप्पा के बेटे हैं.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *