November 13, 2018
Badi khabren Desh Others

केरल: छावनी में तब्दील हुआ सबरीमाला, शाम को होनी है मासिक पूजा

तिरुवनंतपुरम: केरल में सबरीमाला को लेकर अभी भी स्थित सामान्य नहीं हुई है. सोमवार को मन्दिर में मासिक पूजा होने वाली है. जिसको देखते ही बड़ी संख्या में पुलिस फ़ोर्स लगाए गयी है. वहीँ मन्दिर में पूजा से पहले ही बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए पहुँच रहे हैं.

बतादें कि पिछले कुछ समय से विवादों में चल रहे इकेरल के सबरीमाला मंदिर में आज सोमवार शाम को विशेष पूजा होनी है. ऐसे में पूजा से पहले ही विवाद होना शुरू हो गया है. यहाँ भगवान अयप्पा मंदिर के दर्शन के लिए लोग आने शुरू हो गये हैं. जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं. दरअसल सोमवार शाम को मंदिर में मासिक पूजा होनी है. इससे पहले मंदिर के बाहर इतनी कड़ी सुरक्षा की गई है कि परिसर किले में तब्दील कर दिया गया है.

धक्का-मुक्की पर MLA ने कहा, रोकता नहीं तो सीएम केजरीवाल पर हमला कर देते मनोज तिवारी

सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एतिहासिक फैसला सुनाया था.अ जिसके बाद यहाँ टकराव की स्थित बन गयी थी. पिछले महीने ही मन्दिर में महिलओं के प्रवेश और दर्शन को लेकर झड़प हुई थी. वहीँ सोमवार को भी झडप की स्थित बनती दिखाई दे रही है. सोमवार को सुक्ष के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को मंदिर के आसपास तैनात किया गया है, जिनमें 20 सदस्यीय कमांडो टीम और 100 महिलाएं शामिल हैं.

दिल्ली-एनसीआर में धुंध की चादर, तापमान में गिरवाट

14 लोगों की हत्यारिन अवनि के ‘एनकाउंटर’ पर राहुल-मेनका ने जताई नाराजगी

इससे पहले रविवार शाम तक इरुमेली पहुंचे श्रद्धालुओं को सुबह पांबा और शनिधानम नहीं जाने दिया गया. जिसके बाद तक्रावा की स्थित बन आई थी. गुस्साए श्रद्धालुओं ने ‘अयप्पा शरणम’ के नारे लगाते हुए ट्रैफिक ब्लॉक कर दिया. इस रोक से गुस्साए एक श्रद्धालु ने कहा, ‘हम पिछली रात से इंतजार कर रहे हैं. हमें बताया गया था कि सुबह 6 बजे जाने की अनुमति दी जाएगी. अयप्पा के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं ने कहा कि हमे गलत तरीके से रोका जा रहा है. ऐसे में सोमवार शाम को भी दर्शन के दौरान बवाल होने की संभावना बनी हुई है, क्योंकि यहाँ है कथित धार्मिक संगठन अभी भी महिलाओं के मन्दिर में प्रवेश में अड़ंगा डाले हुए हैं.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *