November 12, 2018
karobar

आरबीआई और सरकार में बिगड़ी बात: इस्तीफा दे सकते हैं गवर्नर पटेल…!

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया और केंद्र सरकार के बीच मंगलवार से शुरू हुई कलह अभी तक खत्म नहीं हुई है. इसे बीच खबर आ रही है कि आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल इस्तीफा दे सकते हैं.

बतादें कि मंगलवार को आरबीआई कर्मचारी संघ का एक पत्र मीडिया के सामने आ गया था. जिसमें संघ के सरकार द्वारा बैंकिंग काम काज में दखल देने की बात कही थी.

CBI के बाद RBI में भी बवाल, कर्मचारियों ने ‘सरकार’ पर लगाया गंभीर आरोप  

वहीँ इस विवाद के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने देश में बैंक एनपीए का ठीकरा आरबीआई से सिर फोड़ दिया था. ऐसे में आरबीआई और सरकार के बीच लगातार विवाद बढ़ता जा है. इसी बीच एक बिजनेस चैनल की खबर की माने तो गवर्नर उर्जित पटेल इस्तीफा दे सकते हैं.

देश को समर्पित की गयी दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’

खबर के अनुसार मौजूदा परिस्थिति में उर्जित पटेल के इस्तीफा की संभावना बनी हुई है.केन्द्र सरकार और आरबीआई में सूत्रों के आधार पर रिपोर्ट ने दावा किया है कि आरबीआई और केन्द्र सरकार के बीच अहम अंतर पैदा हो चुके हैं. इस अंतर को अब भरा नहीं जा सकता है. ऐसी स्थिति में रिजर्व बैंक के आला अधिकारियों का दावा है कि केन्द्रीय बैंक की स्वायत्तता को ध्यान में रखते हुए उसके सामने सभी विकल्प खुले हुए हैं.

राहुल गाँधी ने CM के बेटे पर लगाया था झूठा आरोप, 24 घंटे के अंदर ही मान ली गलती…

जिसमें आरबीआई के गवर्नर अपने पद से इस्तीफ़ा भी दे सकते हैं. हालाँकि अभी उनकी ओर से कोई भी बयान नहीं दिया गया है. ऐसे में अभी सिर्फ संभावना जताई जा रही है क्योंकि आरबीआई और वित्त मंत्रालय के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *