January 21, 2019
देश बड़ी खबर

राफेल विमान पर सरकार-विपक्ष आमने सामने: लोकसभा में उड़े जहाज

नयी दिल्ली: शीतकालीन सत्र के 13वें दिन लोकसभा में राफेल मामले पर गरमागरम वहास जारी है. कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और केंद्री मंत्री अरुण जेटली के बीच काफी गरमागरम वहास हो गयी है. इसी दौरान लोकसभा में विपक्षी दलों के सांसदों ने कागज़ के जहाज उडाये.

Loading...

बतादें कि शीतकालीन स्तर के 13वें दिन लोकसभा में राफेल विमान को लेकर लगातार वहास जारी है. यहाँ कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी राफेल विमान की खरीद प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुये कई सवाल दागे हैं. जिसपर केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली ने राहुल गाँधी के आरोपों पर बड़ा पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल अग्न्धी को विमान को लेकर कोई भी समझ नहीं है.

वहीँ इसी दौरान लोकसभा में विपक्ष ने कागज़ के बने जहाज भी उडाये. आ गे अरुण जेटली ने बोलते हुए कहा कि, राफेल विमानों की मांग वायुसेना ने की थी. देश की सुरक्षा के लिए राफेल विमान जरूरी था और सही प्रक्रिया के तहत ही इस डील को पूरा किया गया है. जेटली ने कहा कि राफेल पर यूपीए सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ की है.

इस बीच कांग्रेस के सांसद सदन में कागज उड़ाकर अपना विरोध जता रहे हैं. वहीँ विरोध और हंगामे को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही 3.30 तक के लिए स्थगित कर दी गयी है.

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *