October 23, 2018
Badi khabren Desh

हमको ‘तुम’ पसंद नहीं: राज्यसभा उपसभापति चुनाव…

नई दिल्ली: राज्यसभा उपसभापति के लिए 9 अगस्त को चुनाव होना है. ख़बरों के माध्यम से बताया जा रहा है की राज्यसभा में उपसभापति के लिए एनडीए, जेडीयू के राज्यसभा सांसद को उम्मीदवार बनाने के बाद है! सहयोगी दलों ने नाराह्ज्गी जाहिर की है.

बतादें की बीजेपी के प्रति मुखर सुर अपनाने वाली शिवसेना और बीजेपी के शिरिमानी अकाली दल ने राज्यसभा उपसभापति के लिए एनडीए और खासकर बीजेपी द्वरा जेडीयू के राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलों के बीच ही नाराजगी जता दी है. मानो की राज्यसभा उपसभापति के टूर पर इन दलों को जेडीयू पसदं नहीं है. इसका अकाली दल विरोध किया तो शिवसेना सलाह नहीं लेने का आरोप लगाया है. ऐसे में दोनों के विरोध से बीजेपी और एनडीए की कोशिश पर पानी फिर सकता है.




जहाँ राज्यसभा में पहले से ही सत्ताधारी दल के पास बहुमत नहीं है. वहीँ अब विरोध ने बीजेपी को ओर भी मुश्किल में डाल दिया है. इन दलों का आरोप है कि राज्यसभा उपसभापति एक मुद्दे पर उसने कोई विचार विमर्श नहीं हुआ. जिससे एनडीए की ओर से राज्यसभा उपसभापति के लिए पेश किये जा रहे उम्मीदवार के नाम को लेकर फूट पड़ता दिख रहा है.

दरअसल अकाली और शिवसेना राज्यसभा में अपने दल के किसी नेता को देखना चाहता था पर ऐसा नहीं हुआ है. बताया जा रहा है बीजेपी के इस फैसले के चलते चुनाव के दिन यानी की 9 अगस्त को अकाली दल गैरहाजिर रह सकता है. हालाँकि अभी कहा गया है कि साथी दलों के साथ सामंजस्य बिठाने की कोशिश की जा रही है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *