November 14, 2018
Uttar Pradesh

लोनी: नगरपालिका के खिलाफ फूटा गुस्सा, सैकड़ों की संख्या में लोगों ने किया घेराव और प्रदर्शन

लोनी/गाजियाबाद: गाजियाबाद की लोनी क्षेत्र में लोग अव्यवस्थाओं से अब त्रस्त हो चुके हैं. क्षेत्र में नगर पालिका की बेरुखी के चलते लोग वर्षों से परेशानी उठाते आ रहे हैं. ऐसे में रविवार को क्षेत्रीय लोगों ने नगर पालिका के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

बतादें कि यह दुर्दशा की हालात गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र की है. जहाँ क्षेत्रीय विधायक भी बीजेपी का और नगर पालिका भी बीजेपी के ही कब्जे में है. उसके बाद भी लखनऊ से चला विकास यहाँ आते आते डीएम तोड़ देता है. जिसका खामियाजा क्षेत्र की जनता को उठाना पड़ रहा है. वैसे क्षेत्रीय विधायक से लेकर पालिका प्रमुख तक बातों और बयानों के जरिये लोनी को ‘अमेरिका’ का दर्जा दे चुके होंगे लेकिन हकीकत जानकर आप खाया पीया उगल देंगे.

दरअसल पालिका की अनदेखी के चलते ‘लोनी में गंदगी’ का नहीं बल्कि ‘गंदगी में लोनी’ पल-बढ़-पढ़ रहा है. क्षेत्र में लम्बे समय से टूटी सड़कें अभी तक नहीं बनी है. गड्ढा मुक्त प्रदेश देने की कसम खाने वाले सीएम, के कर्मठ विधायक कसम से एकबार अपने ही लोनी की फ़िक्र करलें तो शायद क्षेत्र की स्थित बदल जाए, लेकिन सुनने को कौन तैयार है? पहले तो आरोप लग जाता था की सरकार काम नहीं कर रही है पर अब तो सरकार से लेकर पालिका तक तुम्हारे पास ही फिर भला क्यों नहीं सड़कें बन रहीं हैं?

हालात ऐसे हैं कि क्षेत्र की जनता को सड़कें बनवाने के लिए नगर पालिका के सामने प्रदर्शन करना पड़ता है. लोनी के अंकुर विहार कालोनी के निवासी आरपी पाण्डेय का कहना है कि लोग, सरकार और नगर पालिका की उपेक्षा से एकदम त्रस्त हो चुके हैं. सोचिये जरा जिस राज्य की जनता सड़कें बनवाने के लिए प्रदर्शन करती हो उस राज्य और देश का क्या ख़ाक विकास होगा?

यह तो मूलभूत जरूरतें होती हैं. उन्हें भी सरकार और उसका प्रशासन पूरा नहीं कर पाता है. ऐसे में रविवार को सैकड़ों की संख्या में लोगों ने नगर पालिका के सामने प्रदर्शन किया. जिससे नगर पालिका और जिम्मेदारों की कान पर जूं रेंग सके.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *