October 22, 2018
Uttar Pradesh

लोनी में बिजली विभाग का आतंक: अधिकारी, स्थानीय दबंगों के साथ मिलकर करते हैं वसूली?

गाजियाबाद (योगेश कुमार): पूरे उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग का आतंक छाया हुआ है. ग्रामीण क्षेत्र और कस्बाई क्षेत्रों में बिजली विभाग ने बिजली के नाम अवैध वसूली करने की मुहीम चला रखी है. जिससे लोगों का जीन्बा दुश्वार हो गया है.

बतादें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का बिजली विभाग से बिलकुल ही नियंत्रण खत्म हो गया है? बिजली विभाग के अधिकारी बिल वसूलने के नाम पर गुंडागर्दी पर उतर आये हैं. यह बात हम नहीं बल्कि लोनी विधानसभा क्षेत्र की जनता कह रही है. शुक्रवार को लोनी विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने लोनी तहसील पर सुबह 10:00 बजे एकत्रित होकर तथा कार्यालय के बाहर टेंट लगाकर धरने प्रदर्शन किया.

आरोप है कि बिजली विभाग के अधिकारी एक्शन जेई अपने  प्राइवेट गुंडों के साथ चेकिंग के नाम पर अवैध उगाई करते हैं. वहीं पैसा न देने पर लाखों रूपये का गलत बिल निकालकर एफआईआर दर्ज करवाने की धमकी देते हैं. बताया जा रहा है कि क्षेत्र में गरीबों के घरों में लाख लाख रूपये का बिल भेजा जा रहा है और बाद में समझौता के नाम पर रिश्वत मांगी जा रही है, नहीं तो घर-मकान बिकवाकर जेल में डलवाने की धमकी देते हैं. इसके साथ ही बिजली विभाग की लापरवाही से लगातर हादसे हो रहे हैं.

जर्जर तार-पोल को सुधारने की बजाय अधिकारी कमाई करने में लगे हुए हैं. जिससे क्षेत्रीय लोगों का गुस्सा भड़का हुआ है. वहीँ शुक्रवार को किसान यूनियन ने 8 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. जिसमें धरने के लगभग 3 घंटे बाद लोनी SDM विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ धरना स्थल पर पहुंचे और 8 सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया.

Report: Yogesh Kumar

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *