April 26, 2018
Delhi

क्या दिल्ली पुलिस दिला पाएगी मासूम छात्र आकाश को न्याय?

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मासूम छात्र आकाश झा की हत्या को लेकर पुलिसिया कार्रवाई पर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है. लापता छात्र का शव शनिवार को नहर के पास मिला था. वहीं हत्या के बाद छात्र के परिजन कार्रवाई के लिए पुलिस के चक्कर काट रहे हैं.

दिल्ली की कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है, ऊपर से दिल्ली पुलिस का शर्मिदगी भरा रवैया भी लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है. न्याय की आस में लोगों को अधिकारीयों के दफ्तरों के आगे चक्कर काटने पड़ रहे हैं. राजधानी दिल्ली के मीठापुर चौक जैतपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को एक मासूम की निर्ममता से गला रेट कर हत्या कर दी गयी है. जिसके बाद लापता छात्र आकाश झा का शव आगरा नहर के पास क्षत-विक्षत हालत में मिला था, मासूम छात्र की की बेरहमी से गला रेता गया था.

वहीँ पूरे मामले पर अभी तक पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाई है. दिल्ली कानून व्यवस्था पर ‘लापरवाही’ कुंडली मार कर बैठी हो. मृतक छात्र के पीड़ित परिजन मासूम को न्याय दिलाने एक लिए दर दर भटक रहे हैं. बताया जा रहा है कि मृतक छात्र बुधवार से लापता था. रविवार को ही मृतक मासूम छात्र के परिजनों ने न्याय के लिए मीठापुर पुलिस चौकी के प्रदर्शन किया. वहीँ प्रदर्शन कर रहे परिजनों को काबू करने एक लिए चौकी को छावनी में बदल दिया गया, लेकिन मृतक छात्र को न्याय दिलाने के लिए कोई कदम नही उठाया गया.

मासूम छात्र की हत्या व्यथित परिजन दिल्ली पुलिस के उच्च अधिकारीयों से भी न्याय की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी के कानो पर जूं भी नहीं रेंगी. वहीँ पुलिस इस मामले में कार्रवाई की बात कह रही है, बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ की है, लेकिन परिजनों के अनुसार वह नाकाफी है. ऐसे में मासूम आकाश को न्याय दिलाने के लिए लोगों को सडक पर उतरना पड़ रहा है.

Report:- Suresh Kumar

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India