November 13, 2018
Rajneeti

तस्वीरें: पीएम मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली: कहा आप हैं देश की ताकत   

जेआईडेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुँच चुके हैं. वह सुबह उत्तराखंड के हर्षिल पहुंचे जहाँ जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद केदारनाथ पहुंचे हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल सरहद की रक्षा करने वाले जवानों के साथ दिवाली मनाते आ रहे हैं. प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पांचवी दिवाली है.

बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह ही उत्तराखंड के हर्षिल पहुंचे. जहाँ उन्होंने देश की रक्षा करने वाले आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई.

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंच गए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यहां हेलीपैड से उतरने के बाद करीब आधे किलोमीटर का रास्ता उन्होंने पैदल तय करते हुए बाबा केदारनाथ के मंदिर पहुंचे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहाँ बाबा केदारनाथ की पूजा कर लौटेंगे.

केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जवानों के साथ मनाई दिवाली  

केदारनाथ में ही दिवाली मनायेंगे. बुधवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुँचने पर कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत, धन सिंह रावत, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और आचार्य बालकिशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहाँ दिवाली मनाए और पूजा अर्चना के साथ साथ मन्दिर पुनर्निर्माण का जायजा लेंगे, साथ ही कई परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे.

जिसमें केदारनाथ में बने नया मार्ग, मंदाकिनी नदी के संगम से 102 पैड़ियां, आदि शामिल हैं. जिन परियोजनाओं का लोकार्पण हो सकता है उनमें मंदिर तक जाने वाला रास्ता, मंदाकिनी नदी पर बने घाट और पुरोहितों के लिए घर आदि शामिल हैं.

अमेरिका ने दिया भारत को दिवाली गिफ्ट, जानकार खुश हो जाओगे

पीएम मोदी के साथ उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्यपाल बेबीरानी मौर्या भी मौजूद रहे. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम को उनकी मां की तस्वीर भेंट की.

केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी भगवान शिव की पूजा-अर्चना भी की. इस दौरान उन्होंने मंदिर समिति के लोगों से भी मुलाकात की. केदारनाथ मंदिर के बाहर वो स्थानीय लोगों से भी मिले.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *