April 26, 2018
karobar

PNB Scam: ED के हाथ लगी मेहुल की 41 संपत्तियां, कीमत जान होश उड़ जाएंगे!  

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक को करीब 11,300 करोड़ का चूना लगातर देश छोड़ने वाले नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई लगातार कड़ी कार्रवाई करने में लगा है. नीरव मोदी के बाद अब ईडी, मेहुल चोकसी की 41 संपत्तियों को जब्त कर लिया है.

बतादें की नीरव मोदी के साथी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी भी पीएनबी के घोटाले में बड़ा आरोपी है. गुरुवार को ईडी ने मेहुल चोकसी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने मेहुल चोकसी की 41 संपत्तियों को जब्त कर लिया है. देशभर में मेहुल की करीब 1217 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया गया है.

ईडी ने मेहुल के मुंबई में 15 फ्लैट और 17 ऑफिस, हैदराबाद में पार्क, रंगारेड्डी में कई सौ एकड़ जमीन, कोलकाता का शॉपिंग मॉल और अलीबाग का फार्महाउस सहित अन्य कई संपत्ति शामिल है. इसके साथ ही देशभर में लगातार छापेमारी जारी है. ज्ञात हो की मुंबई की ब्रैडी हाउस स्थित पीएनबी शाखा से साख पत्र हासिल कर नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने करीब 11,300 करोड़ से भी ज्यादा का विभिन्न बैंकों को चूना लगाया है. इस मामले में कई अधिकारिओं को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India