November 18, 2018
Badi khabren Desh

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा ‘विवादित राफेल सौदा’, इस दिन से शुरू होगी सुनवाई

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सबसे बड़ी डील मानी जाने वाली राफेल फाइटर विमान का सौदा लगातार विवादों में घिरा हुआ है. वहीँ अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंचा गया है.

बतादें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सबसे बड़ा सौदा माने जाने वाली राफेल फाइटर विमान सौदे को लेकर अब विवाद सुप्रीम कोर्ट तक पहुँच गया है. पूरे मामले पर जाने माने वकील मनोहर लाल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है. वहीं अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर अगले सप्ताह सुनवाई कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते याचिका पर सुनवाई हो सकती है.

दिल्ली: पुलिस और टिल्लू गैंग के बीच मुठभेड़, एक हुआ गोली का शिकार

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि इस पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट में जो याचिका दाखिल की गई है, उसमें डील को रद्द करने और FIR दर्ज करने और कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है. ऐसे में जहाँ राफेल फाइटर विमान सौदे को लेकर कांग्रेस पार्टी सहित तमाम विपक्षी दल इसको उठा रहे हैं वहीँ अब मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है.




वहीँ इससे पहले राफेल फाइटर विमान सौदे को लेकर फ़्रांस की मीडिया ने भीस सवाल खड़ा करते हुए पूछा था कि आखिर एक सरकारी कम्पनी ‘हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड’ को सौदे से बाहर कर कैसे निजी और प्राइवेट कम्पनी को सौदे में शामिल कर दिया गया है. दरअसल यह सौदा नरेंद्र मोदी सरकार के आते ही विवादों में घिर गया था.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *