November 18, 2018
Badi khabren Khel Videsh

यह खिलाड़ी लाखों भारतीयों का तोड़ चुका है दिल, पर आज भारत से मांगी मदद

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हॉकी के बादशाह कहे जाने वाले पूर्व दिग्गज हॉकी खिलाड़ी मंसूर अहमद ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है. सोशल मीडिया पर उनका एक वीडिओ जारी हुआ है जिसमें वह भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इलाज के लिए वीजा के मदद कि गुहार लगा रहे हैं.

बतादें कि मंसूर अहमद हार्ट ट्रांसप्लांट के भारत आकर इलाज करवाना चाहते हैं लेकिन अभी तक उन्हें वीजा नहीं मिल सका है. जिसके बाद उन्होंने वीडिओ सन्देश जारी कर भारत सरकार से मानवता के नाम पर वीजा देने की गुहार लगाई है. वहीँ अभी तक विदेश मंत्री या विदेश मंत्रालय से इस संबंध में कोई बयान नहीं आया है. दरअसल पाकिस्तान हॉकी टीम में गोलकीपर की भूमिका निभाने वाले मंसूर अहमद इस वक्त बीमारी से जूझ रहे हैं. ऐसे में वह भारत आकर बेहतर इलाज करवाना चाहते हैं.

वहीँ मंसूर अहमद के कैरियर की अगर बात करें तो मंसूर अहमद के कारण कई बार भारत को हार का सामना करना पड़ा है. मंसूर ने करीब 338 अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने तीन ओलंपिक मैच खेले हैं, जहाँ उन्हें कांस्य पदक मिल चुका है. मंसूर अहमद ने 1994 में वर्ड कप मैच भी जीता था. इसके अलावा भी उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज है. उनकी मौजूदगी में टीम ने कई बार लाखों भारतीय प्रशासकों का दिल तोड़ा है, लेकिन आज वहीँ खिलाड़ी भारत से वीजा की गुहार लगा रहा है जिससे वह बेहतर इलाज करवा सके. वैसे भारत सरकार पाकिस्तान से लाख तनाव और मतभेदों के बाद भी लगातार इलाज के लिए वीजा देता आ रहा है. मंसूर के मामले में भी लोगों को यही उम्मीद है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *