April 26, 2018
Offbeat Shiksha

मत कर देना यह गलती वरना 200 साल के लिए लॉक हो जाएगा आपका फोन…

जेआईडेस्क: अगर आप एंड्राइड फोन चलते हैं तो यह यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है क्योंकि आपकी सिर्फ एक गलती से आपका फोन 200 साल के लिए लॉक हो सकता है. जिसे खोलने के लिए आपको 200 साल इन्तेजार करने पड़ेगा. आखिर क्यों ऐसा होगा और क्या है यह मामला आप भी जानिए.

बतादें कि पूरा मामला शंघाई का है, जहाँ एक दो साल के बच्चे ने अपनी मां के एंड्राइड फोन को 47 साल के लिए लॉक कर दिया. इतना ही नही फ़ोन में खोलने के सारे आप्शन भी बंद कर दिए. यहाँ एक बच्चा अपनी मां के iPhone से खेल रहा था, वहीँ फोन की स्क्रीन बंद होने पर उसने गलत पासवर्ड डाल कर फोन को लॉक कर दिया. यह गलत पासवर्ड कई बार डाला गया.

जिससे iphone  47 साल के लिए लॉक हो गया. रिपोर्ट के अनुसार शंघाई के लू दंपत्ति का 2 साल का बच्चा iphone पर वीडियो देख रहा था, उस दौरान उसकी मां लू वहां मौजूद नहीं थी, इसी दौरान मोबाइल में गलत पासवर्ड डालने के कारण 25 मिलियन मिनट के लिए लॉक हो गया है. कई बार गलत पासवर्ड डालने के कारण मोबाइल ने सही पासवर्ड से भी खुलना बंद क्र दिया. जिसके बाद लू शंघाई के ऐपल स्टोर पर गयीं. लेकिन लू की समस्या का वहां भी समाधान नहीं निकला.

बताया जा रहा है कि लगातार कई बार गलत पासवर्ड डालने के मोबाइल का लॉक नहीं खोला जा सकता है साथ ही इसके लिए 47 का साल तक इंतजार करना होगा. या तो फोन को फॉर्मेट किया जाये, जिसके बाद ही फोन अनलॉक हो सकता है, लेकिन इससे फोन में मौजूद सारा डेटा फॉर्मेट हो जाएगा. तो आप भी ऐसी वैसी कोई भी गलती मत करें, क्योंकि यह 47 साल साल तो कम है इससे पहले एक फोन 80 साल के लिए भी लॉक हो चूका है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India