April 26, 2018
Rajneeti

इस राज्य में गिर सकती है बीजेपी की सरकार, कांग्रेस को मिलेगा बिना चुनाव के मौका?

इम्फाल: मणिपुर में बीजेपी गठबंधन की सरकार में बड़ी दरार आ गयी है. यह एनपीपी के एक वरिष्ठ मंत्री ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही कई अन्य नेता भी बीजेपी की कार्यप्रणाली से खुश नहीं है. जिसके चलते राज्य में सियासी घमासान मच गया है.

ख़बरों एक अनुसार बताया जा रहा है कि मणिपुर की गठ्बंधित एन.बीरेन सिंह सरकार पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है. हाल में एक नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीपी) के बड़े नेता ने अपने विभाग में दखल को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. खबरों के अनुसार बीजेपी सरकार में शामिल एनपीपी नेता और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एल. जयंतकुमार ने राज्य के सीएम एन. बीरेन सिंह दवरा उनके विभाग में दखलंदाजी को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद राज्य की गठ्बंधित बीजेपी सरकार पर बड़ा संकट छ गया है.

बताया जा रहा है कि कई अन्य नेता भी बीजेपी सरकार से नाराज है ज्यादातर सहयोगी दलों के लोगों को बांटे गये मंत्रालयों को लेकर नाराजगी बनी हुई है. जिसके चलते राज्य सरकार पर बड़ा संकट आ खड़ा हुआ है. हाल में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने राज्य के स्वास्थ्य निदेशक ओकराम इबोमचा को बिना वजह ही निलंबित कर दिया था. जिसके बाद एनपीपी और बीजेपी में विवाद खड़ा हो गया है.

खबरों के अनुसार एनपीपी और बीजेपी में बड़े विवाद के कारण ही राज्य के सीएम एन बीरेन सिंह ने दिल्ली का दौरा किया था. जिसके बाद कयास लगाये जा रहे है कि अगर एनपीपी समर्थन वापस लेती हैं तो बीजेपी को गठबंधन में किसी और को शामिल करके सरकार बचानी होगी. राज्य में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), एलजेपी, कांगेस (दल बदल कर आये कांग्रेसी) के साथ मिलकर सरकार बनी हुई है. ऐसे में मणिपुर में एकबार फिर से राजनीतिक घमासान छिड़ सकता है.     

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India