April 26, 2018
Offbeat

शराबी ने ऐसा डसा कि ‘सांप’ तड़प-तड़प कर मर गया…

मुरैना: आपने अभी तक सांप के काटने से मरने की खबरें सुनी होगी लेकिन अब 21वीं सदी में आने वाले समय में यह बातें पुरानी हो जाएँगी क्योंकि अब इंसानी जिस्म में ही इतना जहर भर गया है की उसे काटने वाला सांप भी तड़प तड़प कर मरेगा. अब ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहाँ के युवक के कटाने से सांच की मौत हो गयी है.

पूरा मामला बताने से पहले आपको सचेत किये देते हैं कि कृपया करके ऐसा कोई प्रयोग मत करिएगा, क्योंकि सांप को भी जीने के अधिकार है भई. तो अब चलते हैं पान सिंह तोमर के घर, चिंता मती करो, हम कोई पकड़ छुडाने या सुपारी देने नहीं जा रहे हैं. हम वही दिलेर इंसान के पास लिये चल रहे हैं जिसने यह कारनामा किया है. मीडिया में जारी ख़बरों की माने तो मुरैना जिले की सबलगढ़ तहसील के गाँव पचेर में एक युवक ने सांप को काट लिया जिसके बाद सांप की मौत हो गयी.

खबरों के अनुसार पचेर निवासी कल्याण जालिम सिंह अपने खेत पर पौवा (शराब) लेकर जश्न मना मना कर पी रहा था इसी दौरान एक जहरीला सांप आ निकला और जालिम सिंह के रंग में भंग डाल दिया. किसी आदमी के 40 रूपये के देसी पौवे का नशा सांप भला क्या जानता था कि वह आज जान से ही जा बैठेगा. पहले तो जालिम सिंह ने हाथ जोड़ नाग देवता (हम नही जानते की नाग को देवता क्यों कहते हैं) से विनती की हे भोलेनाथ, हे प्राणनाथ तुम मेरे रंग में भंग मत डालो चाहो तो एक दू पैग लगा लो और चलते बनो. लेकिन सांप ने उसकी एक न सुनी वह तो मानों पूरे पौवे की जुगाड़ में वहीँ कुंडली मार कर बैठ गया.

अब शराबी तो शराबी ठहरा वह भी ठान लिया था कि अब कुछ भी हो जाए वह इस सांप को अपने चढ़ते मौसम को बिगाड़ने नहीं देगा. दोनों के बीच हालत कश्मीर जैसे हो गये. कुछ ही देर जालिम सिंह ने अपना जालिम रूप दिखाते हुए सांप पर कातिलाना हमला कर उसे काट लिया. जालिम के बेरहमी से काटे जाने के कारण सांप की मौके पर ही मौत हो गयी. हालाँकि नशे के हाल में जालिम भी वहीँ टुन्न होकर गिर गया. जब लोगों ने जालिम और सांप को इस हाल में देखा तो उनकी सांसे अटक गयी, जालिम को जल्दी से अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहाँ मुंह पर पानी मारने के साथ ही उसे होश आ गया. सरकारी के अस्पताल के डॉक्टर रघुवेंद्र यादव ने इस घटना पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि उनके करियर का यह ऐसा पहला मामला है जब किसी युवक के काटने से सांप की मौत हुई हो. वैसे ही डॉक्टर के करियर के साथ ही हमारा भी यह पहला मामला है जब ऐसी घटना सुनी हो.

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India