October 24, 2018
Rajneeti

राफेल मामले पर SC ने मोदी सरकार को दी बड़ी राहत…

नई दिल्ली: राफेल मामले पर चौतरफा घिरी नरेंद्र मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने पूरे मामले पर सीलबंद लिफ़ाफ़े में ब्यौरा माँगा है.

बतादें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केन्द्र से कहा कि वह राफेल सौदे पर फैसले की प्रक्रिया का ब्योरा सीलबंद लिफाफे में उसे सौंपे. प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस. के. कौल और न्यायमूर्ति के. एम. जोसेफ की पीठ ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को बड़ी राहत देते हुए राफेल से जुड़ीं जानकरी सीलबंद लिफ़ाफ़े में मांगी है. सीके साथ ही कोर्ट ने स्पष्ट किया कि फ्रांस के साथ हुए इस सौदे के संबंध में उसे कीमत और सौदे के तकनीकी विवरणों से जुड़ी सूचनाएं नहीं चाहिए. कोर्ट ने केंद्र से कहा है कि वह 29 अक्टूबर तक इस यह ब्यौरा जमा कर सकता है.

पीठ ने यह भी स्पष्ट किया कि वह याचिकाओं में लगाए गए आरोपों को ध्यान में नहीं रख रहा है. पीठ ने मामले की अगली सुनवाई 31 अक्टूबर को करेगी. क्जेंद्र केंद्र सरकार की ओर से पेश अटॉर्नी जनरल ने न्यायालय से कहा कि राफेल सौदा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है और ऐसे मुद्दों की न्यायिक समीक्षा नहीं की जा सकती है. कोर्ट में लगाई गयी सबही याचिकाएं राजनीति से प्रेरित हैं.

मालूम हो कि राफेल मामले पर विपक्ष का आरोप है कि राफेल डील में बड़ा घोटाला हुआ है! राफेल में अनिल अम्बानी के स्वामित्व वाली रिलायंस को फायदा पहुँचाने के लिए राफेल को ऊँची कीमत पर खरीदा जा रहा है.

साभार: न्यूज़ एजेंसी (वेबवार्ता)

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *