April 26, 2018
Manoranjan

शूट के नाम पर मॉडल के साथ हुआ कुछ ऐसा की जानकार होश उड़ जाएंगे!

मुंबई: फिल्म और मॉडलिंग की दुनिया को कलंकित करने वालों की कमी नहीं है. जहाँ एक ओर नये युवा इस लाइन में अपने करियर बनाने को लेकर लोगों पर भरोसा करते हैं, तो वहीँ कुछ भेड़िये उनके भरोसे को चोट पहुंचकर उन्हें ऐसा जख्म देने की फिराक में रहते हैं जिसको याद कर कोई भी सिहर जाए.

इंडिया सिनेमा में कास्टिंग काउच जैसे मुद्दों पर कम ही बहस हो पाती है. इसका कारण है कि लोकलाज के कारण पीड़ित आवाज ही नहीं उठाते हैं. लेकिन कुछ ऐसे दीगर होते हैं जोकि ऐसे भेड़ियों को बेनकाब करने का बीड़ा उठा लेते है. आज हम आपको ऐसे ही एक मॉडल्स आपबीती बताने जा रहे है जिसने बहुत ही नजदीक से ऐसे भेड़िये को देखा है जोकि मॉडल से स्टार बनाने का सपना दिखाकर मॉडल्स का जीवन तबाह करने की प्लानिंग कर रहा था. हमारे सहयोगी भास्कर तिवारी ने मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली और कई फैशन शो की विनर रहीं मॉडल इंदू दीक्षित के साथ बातचीत की.

जिसमें उन्होंने समाज में ऐसी विकृत रखने वाले एक चेहरे का खुलासा किया. इंदु ने बताया कि उन्हें एक शूट के लिए पिंक सिटी यानी कि राजस्थान की राजधानी जयपुर बुलाया गया था. फैशन शो के नाम पर इंदु ने भी जमकर तैयारी की थी कि एक कोशिश से उनके उन्हें सफलता की वह सीढ़ी हासिल हो जायेगी. जिसकी उन्हें वर्षों से चाहत थी. लेकिन अपने सपनों में मशगूल इंदु को इस बात का जरा अभी अंदाजा नहीं था कि जयपुर में फैशन शो के नाम पर बड़ा फर्जीवाडा कर नई मॉडल्स की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ करने का षड्यंत्र रचा गया है. शूट के लिए जयपुर पहुंची इंदु को समय रहते इस बात का आभास हो गया की जयपुर में उसके साथ कुछ गलत हो सकता है. दरअसल यहाँ शूट के जैसा कुछ हो ही नहीं रहा है. इंदु ने बताया कि इस स्थित में उन्होंने तुरंत अपने परिजनों को सबकुछ बताया कि वह कहां पर हैं? और किसके साथ हैं? लिहाजा इंदु के साथ गलत इरादा रखने वाले आयोजक विकी जैन को समझ में आ गया कि इस मॉडल के साथ कुछ गलत किया तो मेरी खैर नहीं. इंदु दीक्षित के समझदारी भरे कदम ने उनकी जिन्दगी बर्बाद होने से बचा लिया. लेकिन यह तो एक मात्र उदाहरण भर है. ऐसे ही न जाने कितने किस्से सिर्फ घुटन और आंसूओं में बह जाते हैं. जो अपने साथ हुए किसी बरे अनुभव का डटकर सामना नहीं करते है. इंदु का मानना है कि जुर्म सहना भी एक अपराध है और आज के हर ओर महिला सम्मान और सुरक्षा की बातें की जा रहीं है. ऐसे में महिलाओं को इस धारणा के खिलाफ़ उठना होगा कि उनका कोई साथ नहीं देगा.

Report:- Bhaskar Tiwari

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India