November 18, 2018
Uttar Pradesh

मदरसों में भी लगेगा ‘भारत माता की जय’ का नारा: आदेश जारी

लखनऊ: स्वतंत्रता के मौके पर हमेशा से मदरसों को लेकर सवाल खड़ा होता रहा है कि मदरसों में इसका आयोजन नहीं किया जाता है! अगर होता अभी है तो राष्ट्रगान, ओर ‘भारत माता की जय’ जैसे कई नारों को नहीं बोला जाता है.

बतादें की स्वतंत्रता के मौके पर अब मदरसों को लेकर आदेश जारी किया गया है. जिसमें बताया जा रहा है कि राज्य में चलने वाले मदरसों को ‘भारत माता की जय’ अजिसे उद्घोषक नारे बोलने होंगे. राज्य में चल रहे शिया वक्फ बोर्ड की जमीन पर मदरसों को लेकर यह आदेश जारी हुआ है.

एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने राज्य में शिया वक्फ बोर्ड की जमीन पर चलने वाले सभी मदरसों से कहा है कि शिया बोर्ड के तहत चल रहे सभी मदरसे स्वतंत्रता के मौके पर आजादी का जशन मनाएं, साथ ही राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा भी लगाएं.

वहीँ आगे उन्होंने कहा की यह आदेश नहीं मानने पर मदरसों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हालाँकि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं आया है.




राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने इस्वारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. हालाँकि उन्होंने यह जरुर कहा है कि भारतवर्ष में पैदा होने वाले को ‘भारत माता की जय’ बोलना ही है. आगे उन्होंने कहा कि, ‘हमने आदेश जारी किया है कि 15 अगस्त को तिरंगा फहराया जाए. स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किये जाएं. छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिलाने वाले शहीदों के बारे में जानकारी दी जाए. जिससे आने वाली पीढ़ी शहीदों का सम्मान करे.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *