November 14, 2018
Badi khabren Delhi

SC के आदेश के बाद भी सर्विसेज डिपार्टमेंट ने लौटाई मनीष सिसोदिया की फाइल

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को ही दिल्ली में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गयी सरकार और उपराज्यपाल ले बीच हद तय कर दी है. लेकिन उसके बाद भी सर्विसेज डिपार्टमेंट ने मनीष सिसोदिया की फाइल को लौटकर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है.

बतादें कि बुधवार को ही आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शाम को सर्विसेज़ विभाग कोर्ट के आदेश को धता बताते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की फाइल को लौटा दिया. कोर्ट ने दिल्ली सराकर और उपराज्यपाल के अधिकारों क बेची एक लकीर खींच दी थी, जिसके बाद मामला साफ़ हो गया था. लेकिन शाम होते होते एकबार फिर से दिल्ली सरकार बनाम सर्विसेज डिपार्टमेंट का मुद्दा गरमा गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सर्विसेज डिपार्टमेंट ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की फाइल को यह कहकर लौटा दिया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश में कहीं भी अगस्त 2016 के नोटिफिकेशन को रद्द नहीं किया गया है और दूसरा ये कि इस नोटिफिकेशन में अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार उपराज्यपाल या मुख्य सचिव के पास है.




साथ ही सर्विसेज डिपार्टमेंट  के अधिकारी ने इसे मानने से भी इनकार कर दिया है. ऐसे में आप सराकर के बार फिर से कोर्ट जायेगी. आप सूत्रों के अनुसार सर्विसेज डिपार्टमेंट पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के न मानने और कोर्ट के फैसले की अवमानना का मामला दर्ज करवाएगी.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *