November 13, 2018
Others Rajneeti

इस राज्य में हो रही है आज वोटिंग: बीजेपी-कांग्रेस के बीच माना जा रहा मुकाबला

बेंगलूर: इसी साल अंत में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कर्णाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. जिसमें मुकाबला बीजेपी बनाम कांग्रेस-जेडीएस गठबन्ध का माना जा रहा है.

बतादें कि बेल्लारी, शिमोगा और मंड्या लोकसभा सीट व रामनगर और जामखंडी विधानसभा सीटों पर शनिवार सुबह से ही मतदान शुरू हो गया है. पाँचों सीटों पर मतदान के लिए 6,450 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और कुल 54,54,275 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इस उपचुनाव में बीजेपी बनाम कांग्रेस जेडीएस के बीच कड़ी टक्कर मनाई जा रही है. एक लोकसभा सीट पर कर्णाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा का बीटा भी चुनाव मैदान में उतरा हुआ है.

जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा, राम मंदिर के लिए कानून बना सकती है सरकार  

सभी सीटों पर कुल 31 उम्मीदवार हैं. इस चुनाव को सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की बड़ी परीक्षा माना जा रहा है. दरअसल राज्य में बने गठबन्धन के बाद इस उपचुनाव से आगे की रणनीति तय होगी. वैसे जानकारी के लिए यह भी बतादें कि पिछले समय ही उपचुनाव में कांग्रेस का उम्मीदवार जीत चुका है, लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की अगुवाई वाले विपक्षी दलों के गठबंधन के लिए यह चुनाव अहम है.

अमेरिका, भारत पर लगाने जा रहा है प्रतिबंध, चौपट हो सकता है…

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *