November 13, 2018
Badi khabren Desh

कर्नाटक: लोकसभा-विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी को झटका, चार जगह पिछड़ी

बेंगलूर: कर्नाटक में हुए लोकसभा और विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की मतगणना लगातर जारी है. जैसे जैसे रुझान आ रहे हैं वैसे वैसे बीजेपी खेमे में खलबली मची हुई है. राज्य में पाँच में से चार सीटों पर बीजेपी साफ़ होती दिख रही है.

बतादें कि राज्य में हुए उपचुनाव का परिणाम आना शुरू हो गया है. मंगलवार को यहाँ मतगणना जारी है. जहाँ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को एकबार फिर जनता का अपना समर्थन मिला है. वहीँ बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. शुरूआती मतगणना पर अगर गौर करें तो सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को पाँचों सीटों पर बढत मिली हुई है. मीडिया में जारी आंकड़ों पर गौर किया जाए तो अभी तक बेल्लारी से कांग्रेस आगे चल रही है.

धक्का-मुक्की पर MLA ने कहा, रोकता नहीं तो सीएम केजरीवाल पर हमला कर देते

यहाँ कांग्रेस को 299244 और बीजेपी को 170429 वोट मिले हैं. बेल्लारी से वीएस यगरप्पा मैदान में उतरे हुए हैं. वहीँ मांड्या विधानसभा सीट से कांग्रेस के एलआर शिवारामे गौड़ 1,32,292 वोट से आगे चल रहे हैं. रामनगर विधानसभा सीट से अनीता कुमारस्वामी 42,001 वोट से आगे हैं. शिमोगा से बीजेपी बीवाई राघवेंद्र येदियुरप्पा 23,771 वोट से आगे.

दिल्ली की हवा में 15-20 सिगरेट के बराबर का जहर, सांस लेने में घुटने लगा दम  

शिमोगा लोकसभा सीट से बीवाई राघवेंद्र बीजेपी उम्मीदवार हैं. वहीँ रामनगर सीट से जेडीएस ने अनीता कुमारस्वामी को उतारा था. जामखंडी विधानसभा सीट से कांग्रेस ने आनंद न्यामागौड़ा को मैदान में उतारा था. इस पाँचों सीटों पर शनिवार को मतदान हुआ था. जहाँ बीजेपी बनाम कांग्रेस जेडीएस गठबंधन में मुकाबला देखने को मिल रहा है. वहीँ हार जीत का परिणाम कुछ ही देर में आ जाएगा.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *