April 26, 2018
Desh Rajneeti Rajya

जज विवाद में नया मोड़: लोया के बेटे ने कॉन्फ्रेंस कर कहा हमें राजनीति से दूर रखें…

नई दिल्ली: बीते शुक्रवार को देश की सर्वोच्च अदालत के चार जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की कार्यप्रणाली पर खड़े किये गये सवाल को लेकर अभी भी विवाद चला रहा था वहीँ अब नया मृतक जज बीएच लोया के बेटे ने मीडिया के सामने आकर बड़ा बयान दिया है.

बतादें कि बीते शुक्रवार से देश में न्यायपालिका को लेकर तरह तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं. सुप्रीम कोर्ट के चार जजों न्यायमूर्ति जे.चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति मदन बी. लोकुर व न्यायमूर्ति कुरयिन जोसेफ द्वारा सुप्रीम कोर्ट के प्रशाशन ओर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की कार्यप्रणाली पर सवाल का दागा गया देश में, न्याय पालिका की बखिया ही उखड़ती चली जा रही है. वहीँ चार जजों द्वारा लगाया गया आरोप अभी शांत भी नहीं हुआ था कि इसी बीच सोहराबुद्दीन फर्जी एनकाउंटर मामले में सजा का एलान करने से पहले निचली अदालत के जज बीएच लोया को भी लाकर खड़ा कर दिया गया है.

जज लोया की मौत को अमित शाह से जोड़कर देखा जा रहा है. शुक्रवार से ही लगातार जज लोया की मौत की जांच की मांग तेज हो गयी थी. ऐसे में जस्टिस लोया के पुत्र ने मीडिया के सामने आकर पिता की मौत पर राजनीति न करने की मांग की है. रविवार को शाम को मृतक जस्टिस लोया के पुत्र अनुज लोया मीडिया के सामने आए और परिवार का पक्ष रखा. अनुज लोया ने कहा कि उनके पिता की मौत सामान्य अवस्था में हुई है. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. इसमें किसी प्रकार की कोई साजिश नहीं है.

अनुज ने यह भी कहा कि उनके परिवार को राजनीति से दूर रखा जाए. उन्होंने कहा कि वह और उनका परिवार किसी तरह की कोई जाँच नहीं चाहता है. इससे पूर्व शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के जिन चार सीनियर जजों ने तमाम आरोप लगाये थे उनमें जज लोया का भी जिक्र किया गया था.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India