April 26, 2018
Delhi

JNU प्रोफेसर पर संगीन आरोप, पढ़ाने के नाम पर 9 छात्राओं का किया यौन शोषण

नई दिल्ली: देश की और विश्व की प्रसिद्द जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की 9 छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न करने वाले प्रोफेसर अतुल जैहरी के खिलाफ छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है, JNU के छात्र युनिवर्सिटी से होते हुए वसंतकुंज थाणे पहुंचे, जिसके बाद छात्रों ने कथित प्रोफेसर के खिलाफ FIR दर्ज करवाने के लिए जमकर प्रदर्शन किया.

दिल्ली का JNU एकबार फिर शर्मसार हुआ है, इस बार यह कलंक एक प्रोफेसर की करतूतों के कारण लगा है. बताया जा रहा है कि प्रोफेसर के भेष में JNU के अतुल जौहरी ने कैंपस की 9 छात्राओं का यौन शोषण किया है. प्रोफेसर के खिलाफ़ कोई मामला दर्ज न होते देखा आज छात्र भडक गये और उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया. सोमवार देर शाम को JUN के सैकड़ों छात्र यूनिवर्सिटी से होते हुए वसंतकुंज पहुंचे ओपर पुलिस से कथित आरोपित प्रोफेसिर के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग करते हुए हंगामा कर दिया.

वहीं पुलिस के संदिग्ध रवैये के कारण छात्र नाराज हो गये जिसके बाद उन्होंने थाने के बाहर लगी बैरीकेट्स को तोड़ दिया. हालाँकि छात्र-छात्राओं का गुस्सा देख पुलिस ने उक्त प्रोफेसर के खिलाफ 8 FIR दर्ज कर ली हैं. बताया जा रहा है FIR के साथ साथ कुछ पीड़ित छात्राओं के बयान भी दर्ज किये गये हैं. वहीँ आरोपित प्रोफेसर से कल पूछताछ की जा सकती है. छात्रों के इस प्रदर्शन में कई शिक्षक भी शामिल हुए थे. आरोपित प्रोफेसर JNU में लाइफ साइंस पढ़ाता है, आरोप है कि इसी दौरान वह छात्राओं के साथ अश्लील हरकत किया करता था. वहीँ इस मामले में पुलिस अब सबूतों को जुटाने के लिए सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है, साथ ही मंगलवार को आरोपित प्रोफेसर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India